शिवलिंग स्थापना पर आयोजित अष्टयाम महायज्ञ का समापन

मधेपुरा जिले के चौसा पश्चिमी पंचायत के आदर्श नगर में  शिवलिंग स्थापना समारोह पर आयोजित दो दिवसीय अष्टयाम महायज्ञ के दौरान, रही चटनमा, नरधु टोला और स्थानीय रामलीला मंडली के कलाकारों ने शिव विवाह, महिषासुर वध और तरह-तरह की प्रस्तुत की गई झांकी से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. 

आयोजन समिति के अध्यक्ष झाबर मेहता, सचिव चक्रधर मेहता, कोषाध्यक्ष टुनटुन मेहता, अनिरुद्ध मेहता व अखिलेश मेहता ने बताया कि 12 मार्च से अनवरत जारी 24 घंटे के अष्टयाम महायज्ञ में सुबह और दो दिनों तक जारी हवन यज्ञ में शिवलिंग स्थापना समारोह को सफलतापूर्वक संपन्न कराने और गांव समाज में सुख समृद्धि व  एकता और भाई चारे को कायम रखने को लेकर आहूति दी गई. आयोजन समिति ने यह भी बताया कि अष्टयाम महायज्ञ शुभारंभ से पहले महाशिवरात्रि पर आदर्श नगर के शिव मंदिर में शिवलिंग स्थापना, शिव विवाह और कलश शोभा यात्रा कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. 

मौके पर अमोद मेहता, जयकांत मेहता, महेंद्र मेहता, पंकज मेहता, ज्योतिष मेहता, कपिलदेव साह, प्रवेश यादव, जय प्रकाश यादव, संजय मेहता, नमक लाल मेहता, भागवत मेहता, मनीष मेहता, नवीन मेहता आदि मौजूद थे.

शिवलिंग स्थापना पर आयोजित अष्टयाम महायज्ञ का समापन शिवलिंग स्थापना पर आयोजित अष्टयाम महायज्ञ का समापन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 14, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.