सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 के घोषित परिणाम में अनुप्रिया ने मारी बाजी

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के भतनी गांव की बेटी व मेधावी छात्रा अनुप्रिया कुमारी ने पहली बार में ही सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल कर अपने गांव, प्रखंड और जिले का नाम रौशन किया है. इसे लेकर परिजनों व ग्रामीणों में खुशी का माहौल बना हुआ है. गांव के ही प्राइवेट स्कूल भारतीय विद्या निकेतन स्कूल भतनी में उन्होंने अपना पठन पाठन कर सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में सफलता प्राप्त की है. 

अनुप्रिया ने बताया कि दादा चंद्रेश्वरी प्रसाद यादव सेवा निवृत्त शिक्षक, राजीव रंजन के सहयोग से आज प्रवेश परीक्षा में सफलता प्राप्त की है. उन्होंने बताया कि आगे एयर फोर्स में सफलता प्राप्त कर देश की सेवा करना चाहती हूं. आगे कहा कि हर लड़की मेहनत कर शिक्षा के क्षेत्र के हर प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त कर अपने परिवार गांव का नाम रोशन करे. अनुप्रिया कुमारी टेंगराहा सिकियाहा पंचायत स्थित भतनी वार्ड नंबर चार के निवासी किसान बिक्रम कुमार यादव की बेटी है. जबकि मां गृहणी है. सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 में सरकार ने पहली बार छात्रा को मौका दिया, जिसमें बिहार के 1210 छात्राओं ने प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया था. जिसमें से मात्र दस छात्राओं ने प्रवेश प्रतियोगता परीक्षा में सफलता प्राप्त की. जिसमें एक अनुप्रिया कुमारी भी शामिल है. 

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में अनुप्रिया कुमारी की सफलता से प्रदीप कुमार सिंह, शिक्षक राजीव रंजन, शिव कुमार सिंह, पिंटू यादव, गज्जो पोदार, पप्पू कुमार समेत अन्य ने इस खुशी के मौके पर बधाई दिया.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 के घोषित परिणाम में अनुप्रिया ने मारी बाजी सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 के घोषित परिणाम में अनुप्रिया ने मारी बाजी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 14, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.