एच.एम. रामकुमार यादव हत्याकांड के आरोपियों के घर की कुर्की-जब्ती

मधेपुरा जिले के एक चर्चित हत्याकांड में शंकरपुर थाना क्षेत्र के मधेली निवासी पसंस पति व प्रभारी एच.एम. रामकुमार यादव हत्याकांड के आरोपियों के घर कुर्की जब्ती की गई. कुर्की जब्ती सदर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार के नेतृत्व में संचालित किया गया. जिसमें  थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल सहित जिले के अन्य पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल शामिल थे. थानाध्यक्ष श्री राजकिशोर मंडल ने बताया कि मधेली निवासी प्रभारी एच एम रामकुमार यादव का गोली मारकर हत्या करने के आरोपी रायभीर निवासी प्रमोद यादव, गुड्डू यादव, लडडू यादव, मधेली निवासी ललटू यादव, मोरकाही निवासी राजेश यादव के घर पर कुर्की जब्ती की गयी. कुर्की जब्ती में घर का सारा सामान उठाकर थाना ले जाया गया. 

उन्होंने कहा कि कुर्की जब्ती से पूर्व आरोपियों के घर पर इश्तेहार चिपकाया गया था. जिसमें सोमवार को 10 बजे तक थाना या न्यायालय में उपस्थित होने का समय दिया गया था. निर्धारित समयावधि में सभी आरोपी थाना या न्यायालय में हाजिर नहीं हुए तो कुर्की जब्ती की कार्रवाई की गयी. जिसमें घर का सोफा, बक्सा, मोटर, पलंग, ड्राम व अन्य सामान को जब्त किया गया है. घर की कुर्की जब्ती के बाद आरोपियों के संपत्ति का कुर्की जब्ती किया गया. उन्होंने कहा कि इतने पर भी आरोपी हाजिर नहीं हुए तो अचल संपत्ति को भी कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी. 

बताते चलें कि गत 23 नवंबर के देर शाम को मोरकाही कटायर के पास गोली मारकर हत्या कर दिया था. जिसके बाद मृतक के पुत्र दुर्गेश कुमार के आवेदन पर केस दर्ज किया गया था. थानाध्यक्ष ने कहा कि कांड के आरोपियों व कांड में नामजद का कुर्की जब्ती किया जाएगा. इस दौरान कमांडो हेड विपिन कुमार, अमर कुमार सहित कई महिला एवं पुरूष पुलिस बल मौजूद थे.

एच.एम. रामकुमार यादव हत्याकांड के आरोपियों के घर की कुर्की-जब्ती एच.एम. रामकुमार यादव हत्याकांड के आरोपियों के घर की कुर्की-जब्ती Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 02, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.