सदर एसडीओ ने किया जल जीवन हरियाली को लेकर वृक्षारोपण

मधेपुरा जिले के शंकरपुर में मंगलवार को सदर एसडीओ नीरज कुमार ने गोल्डेन कार्ड का जायजा व पंचायत सरकार भवन सोनवर्षा में जल जीवन हरियाली को लेकर वृक्षारोपण किया.

इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रत्येक महीने के प्रथम मंगलवार को जलजीवन हरियाली को लेकर पौधरोपण करना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को हरित आवरण को बढ़ाने के लिए आवश्यक रूप से वृक्षारोपण करना होगा. वृक्षारोपण से भी ज्यादा महत्वपूर्ण पौधों की देखभाल कर उन्हें वृक्ष के रूप में पोषित करना है. प्रत्येक परिवार को कम से कम अपने प्रत्येक बच्चे के नाम पर एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए तथा इन पौधों को अपने बच्चों की तरह देखभाल व पोषित कर वृक्ष के रूप में परिवर्तित करना चाहिए. 

मध्य विधालय शंकरपुर में गोल्डेन कार्ड शिविर के निरीक्षण के बाद कोरोना को लेकर करीब एक वर्ष के बाद खुले स्कूल का भी निरीक्षण किया और बच्चों व शिक्षकों को कोरोना गाईडलाईन का पालन करने का निर्देश दिया. वहीं पंचायत सरकार भवन मधेली में भी गोल्डेन कार्ड शिविर का जायजा लिया. इस दौरान एसडीओ ने बीडीओ व शिविर में उपस्थित कर्मी को निर्देश देते हुए कहा कि शिविर के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों का गोल्डेन कार्ड बनवाए ताकि सभी गरीब परिवार योजना का लाभ ले सके. 

वहीं निरीक्षण के बाद ब्लॉक कार्यालय पहुचकर सभी डीलर एवं कर्मियों के साथ बैठक की. बैठक में डीलरों से कहा कि पीडीएस ससमय लाभुकों को खाधान्न उपलब्ध कराए. यदि किसी का कोई शिकायत आया तो उसके ऊपर कार्रवाई किया जाएगा. बैठक के बाद एसडीओ ने बाल विकास परियोजना, मनरेगा सहित अन्य कई विषयों के बारे में जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिया. इस दौरान सीओ राजेन्द्र कुमार राजीव, बीडीओ सरस्वती कुमारी, मनरेगा पीओ मनोज कुमार, एमओ मनोज कुमार सहित अन्य कई कर्मी व डीलर उपस्थित थे.

सदर एसडीओ ने किया जल जीवन हरियाली को लेकर वृक्षारोपण सदर एसडीओ ने किया जल जीवन हरियाली को लेकर वृक्षारोपण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 02, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.