अत्यंत रोमांचक रहा एक दिवसीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट, झारखंड की टीम रही विजयी

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड में जनता हाई स्कूल के क्रीड़ा मैदान में आज आजादी स्पोर्टिंग क्लब चौसा के तत्ववधान में एक दिवसीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. जिसका विधिवत उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी रीना कुमारी एवं चौसा थाना अध्यक्ष रवीश कुमार रंजन के द्वारा किया गया.

इस टूर्नामेंट में बिहार के खगड़िया की टीम एवं झारखंड की टीम आमने-सामने थी. बिहार टीम के कप्तान अंजलि कुमारी ने टॉस जीत कर झारखंड के टीम को फर्स्ट किक मारने को दिया. शुरुआत के 30 मिनट में दोनों टीमों में से किसी ने भी गोल नहीं किया. वहीं सेकंड हाफ में झारखंड के टीम के कैप्टन कोमल कुमारी ने लगातार दो गोल बिहार के खगड़िया टीम पर दाग दी. काफी मशक्कत के बाद भी बिहार की टीम 0 पर ही रह गई. वहीं दोनों टीमों के खेल को दर्शकों ने काफी बेहतरीन बताया. 

झारखंड की टीम को 0-2 से विजयी घोषित किया गया तथा कमेटी की तरफ से पुरस्कृत किया गया. इस आयोजन में मुख्य भूमिका के तौर पर स्पोर्टिंग क्लब के निरंजन कुमार यादव, राजेश कुमार पासवान, चौसा पश्चिमी के पूर्व मुखिया श्रवण कुमार पासवान, राजीव रंजन उर्फ गुड्डू कुमार, छविनाथ पासवान, डब्ल्यू कुमार जयसवाल और अन्य की अहम भूमिका रही. इस खेल का लुत्फ प्रखंड विकास पदाधिकारी रीना कुमारी, थाना अध्यक्ष रविश कुमार रंजन, चौसा पश्चिमी के मुखिया प्रतिनिधि सचिन कुमार पटवे, पैना पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मो. शाहजहां आदि ने उठाया. 

उक्त मौके पर थाना अध्यक्ष ने कहा कि खेल में कोई नहीं हारता है. खेल आगे की मंजिल को दिखाता है. फुटबॉल के मैच होने से आस-पास के हजारों की तादाद में फुटबॉल प्रेमी बूढ़े तथा युवाओं का हुजूम देखने को मिला. बताते चलें कि कई वर्ष पहले फुटबॉल मैच का आयोजन हुआ करता था और यहां के लोगों का पसंदीदा खेल रहा है फुटबॉल.


अत्यंत रोमांचक रहा एक दिवसीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट, झारखंड की टीम रही विजयी अत्यंत रोमांचक रहा एक दिवसीय महिला फुटबॉल टूर्नामेंट, झारखंड की टीम रही विजयी  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 18, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.