किरण पब्लिक स्कूल में सड़क सुरक्षा पर किया गया छात्रों को जागरूक

18 जनवरी 2021 से 17 फरवरी 2021 तक चलने वाले सड़क सुरक्षा पर किरण पब्लिक स्कूल में छात्रों के बीच जागरूकता अभियान चलाया गया. इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक अमन प्रकाश ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें यातायात के सभी नियमों का पालन करना चाहिए, साथ ही 18 वर्ष से कम उम्र वाले को किसी भी प्रकार का वाहन नहीं चलाना चाहिए, यह गैरकानूनी है. 

इस अवसर पर उन्होंने सड़क सुरक्षा से संबंधित जानकारियां साझा की. उन्होंने छात्र छात्राओं को कहा कि वे भी अपने स्तर से हर नागरिक को सड़क सुरक्षा से संबंधित उपायों एवं नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें एवं उनसे सड़क सुरक्षा संबंधी जानकारियां दी जानी चाहिए. उन्होंने बताया कि प्रत्येक साल देश में करीब एक लाख मौत एक्सीडेंट से होता है. अगर हम सब जागरूक होकर यातायात एवं सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें तो हम अपने साथ-साथ अन्य लोगों को भी सुरक्षित कर सकते हैं.

उन्होंने छात्र-छात्राओं को जानकारी दी कि सीबीएसई द्वारा सड़क सुरक्षा पर कई प्रकार की प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है, जिसमें छात्र-छात्राएं भाग ले सकते हैं एवं भारत सरकार द्वारा सम्मान प्राप्त कर सकते हैं.

इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षकगण एवं कर्मचारी मौजूद थे.

(नि. सं.)

किरण पब्लिक स्कूल में सड़क सुरक्षा पर किया गया छात्रों को जागरूक किरण पब्लिक स्कूल में सड़क सुरक्षा पर किया गया छात्रों को जागरूक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 18, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.