बीडीओ ने की सरपंच और सचिवों के साथ समीक्षा बैठक

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में बीडीओ सरस्वती कुमारी ने सरपंच और सचिवों के साथ समीक्षा बैठक की. जिसमें ग्राम कचहरी से संबंधित विभिन्न मुद्दों तथा उपयोगिता प्रमाण-पत्र, पंच-सरपंचों का बकाया भत्ता, ग्राम कचहरी से निष्पादित वादों की स्थिति आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई. 

आयोजित बैठक में बीडीओ ने सभी सरपंच व सचिव से कहा कि एक सप्ताह के अंदर ग्राम कचहरी से संबंधित विभिन्न मुद्दों तथा लंबित उपयोगिता प्रमाण पत्र को प्रखंड कार्यालय में जमा करा दें. साथ ही ग्राम कचहरी में प्रत्येक माह दर्ज होने वाले मामले तथा दर्ज मामलों में कितने मामले का ग्राम कचहरी के द्वारा निष्पादन किया गया इसका रिपोर्ट प्रखंड कार्यालय में प्रतिवेदन के रूप में जमा करें. 

वहीं सरपंचों ने कहा कि प्रखंड में 9 ग्राम कचहरी है. प्रखंड क्षेत्र के सभी ग्राम कचहरी को साप्ताहिक बैठक शनिवार को आयोजित करने का आदेश दिया गया. प्रत्येक शनिवार को ग्राम कचहरी का संचालन कर मामले का निष्पादन किया जाना है. सरपंच ने कहा कि जिस कचहरी में भवन नहीं है, वह ग्राम कचहरी तीन वर्ष से भाड़े पर चल रहा है, उसका किराया का भुगतान किया जाए. बीडीओ ने जल्द भुगतान के लिए सभी को आश्वासन दिया. बीडीओ ने कहा कि प्रत्येक महीने के 6 तारीख को एक बैठक सरपंच एवं सचिवों के साथ किया जाना है. जिसमें सभी उपस्थित रहेंगे. 

मौके पर जीपीएस शैलेचन्द्र मिश्रा, ब्लॉक नाजीर इन्द्रभूषण कुमार, सरपंच शंकर सरदार, अरविंद यादव, राजेन्द्र यादव राजा, योगेंद्र यादव सहित अन्य उपस्थित थे.

बीडीओ ने की सरपंच और सचिवों के साथ समीक्षा बैठक बीडीओ ने की सरपंच और सचिवों के साथ समीक्षा बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 28, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.