जिले में कोरोना के लिए वैक्सीनेशन का जिलाधिकारी ने किया फीता काटकर किया शुभारम्भ, आज कुल 448 लोगों को लगे टीके

मधेपुरा के जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीना ने सदर अस्पताल मधेपुरा में बनाये गये टीकाकरण केन्द्र का फीता काटकर टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस अवसर पर सदर अस्पताल में उत्सव का माहौल रहा. टीका लेने वालों की कतार लगी रही. 

उक्त अवसर पर संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जिस वायरस से हम विगत 08 महीने से परेशान थे, जीवन की गतिविधियाँ असामान्य हो गयी थीं, अब खुशी है कि इस टीकाकरण के बाद हम पुनः सामान्य जीवन में लौट जाएंगे लेकिन अभी भी कोविड-19 से सुरक्षा व बचाए के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करते रहना जरूरी है. मास्क, सामाजिक दूरी एवं सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहना है, क्योंकि प्रथम टीकाकरण के बाद पुनः 28 वें दिन उसी व्यक्ति को दूसरी बार टीका लगाया जाएगा और उसके 15 दिनों के बाद उस व्यक्ति के शरीर में पूर्णतः कोरोना का प्रतिरोधक क्षमता तैयार होता है. इसलिए सुरक्षा के उपाय अभी जरूरी है.

उन्होंने कहा कि आज प्रथम चरण के टीकाकरण में स्वास्थ्य कर्मियों, स्वास्थ्य संस्थाओं के सफाई कर्मी, एम्बुलेंस चालक, पारा मेडिकल स्टाफ एवं चिकित्सकों का टीकाकरण किया जा रहा है. दूसरे चरण में फ्रन्ट लाईन वर्कर, जिनमें नगर निकाय के सफाई कर्मी, पुलिस बल, सेना के जवान, राजस्व एवं ग्रामीण विभाग के कर्मियों/पदाधिकारियों का टीकाकरण किया जाएगा. तीसरे चरण में 50 वर्ष से ऊपर वाले एवं समस्याग्रस्त लोगों का टीकाकरण किया जाएगा. जल्द ही आम लोगों को भी टीका लगाया जाएगा.

उधर मिली जानकारी के अनुसार आज जिले भर में कुल 448 लोगों को टीका दिया गया है जो इस प्रकार है:

Covid 19 vaccination report- Madhepura.

Kumarkhand- 67

Bihariganj- 70

Chausa - 40

Alamnagar- 56

JNKTMCH- 54

District hospital- 50

Christian Mission hospital- 41

SDH uda kishunganj- 70

Total person vaccinated - 448

Percentage- 56%

जिले में कोरोना के लिए वैक्सीनेशन का जिलाधिकारी ने किया फीता काटकर किया शुभारम्भ, आज कुल 448 लोगों को लगे टीके जिले में कोरोना के लिए वैक्सीनेशन का जिलाधिकारी ने किया फीता काटकर किया शुभारम्भ, आज कुल 448 लोगों को लगे टीके Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.