छठ घाटों का निरीक्षण, होगी बैरिकेटिंग एवं एसडीआरएफ टीम की तैनाती

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के छठ घाट एवं प्रखंड के ग्रामीण इलाकों के छठ घाटों का प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी एवं थाना अध्यक्ष द्वारा आज निरीक्षण किया गया.

संवेदनशील एवं गहरे पानी वाले घाटों में दो घाटों बलुआहा और बेंगा नदी के तट पर बनने वाले घाटो में बैरिकेटिंग एवं एसडीआरएफ टीम की तैनाती की जाएगी.

मुरलीगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार, अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह एवं प्रभारी थाना अध्यक्ष धनेश्वर मंडल द्वारा आज मुरलीगंज प्रखंड एवं नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के उपरांत प्रखंड विकास पदाधिकारी बताया कि मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के भुवनेश्वरी मुरहो उच्च विद्यालय के मैदान में छठ घाट एवं नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर सात एवं बैंगा नदी के किनारे बनने वाले घाटों के बैरिकेटिंग करवाई जाएगी. बलुआहा नदी के तीन छठ घाटों का निरीक्षण किया एवं निरीक्षण के उपरांत बताया कि इन जगहों पर नाव के साथ नाविक एवं एसडीआरएफ की टीम मौजूद रहेगी. वहीं बैंगा पुल पर भी एसडीआरएफ के टीम तैनात रहेगी. 

प्रखंड के भेलाही गंगापुर घाट, रमणी घाट, अमारी घाट, भेलाही सिंगयान, पड़वा नवटोल, पोखराम, परमानंद पुर के पोखर में स्थानीय तैराकों की प्रतिनियुक्ति की गई है. कुल 12 घाटों का जायजा लिया गया, जिसमें पानी की गहराई को देखते हुए बैरिकेटिंग के लिए दिशा निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने कोरोना काल में कोविड-19 के गाइडलाइन का अनुपालन आवश्यक बताया.

छठ घाटों का निरीक्षण, होगी बैरिकेटिंग एवं एसडीआरएफ टीम की तैनाती छठ घाटों का निरीक्षण, होगी बैरिकेटिंग एवं एसडीआरएफ टीम की तैनाती Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.