ट्रक के चपेट में आने एक छात्र की मौत के विरोध में पांच घंटे एनएच जाम

मधेपुरा शहर में टीपी कालेज के पास मंगलवार की सुबह एक ट्रक के चपेट में आने एक बाइक सवार युवक की मौत घटनास्थल स्थल पर ही हो गई । ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया । 

घटना के विरोध मे लोगो ने एन॰एच॰106 को पांच घंटे से अधिक जाम कर दिया. पीड़ित समर्थक ने घटना के विरोध मे टायर जला कर विरोध किया । जाम  स्थल के दोनो तरफ वाहनो की लम्बी कतार लगी रही, घटना की सूचना मिले ही मौके पर पहुंची पुलिस और कमांडो दस्ता पहुंची पर समझाने का प्रयास कर रहे पुलिस को आक्रोश  का सामना करना पड़ा । विरोध कर रहे  मृतक  के समर्थक मृतक के परिजन को दस लाख का मुआवजा देने की मांग कर रहे थे ।

घटना के सम्बन्ध में बताया गया कि मृतक सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के मानगंज पंचायत के दावत के स्थायी निवासी सत्यम कुमार जो अपने शहर के वार्ड नंबर 2 के नवटोलिया के राजेश ठाकुर के घर रहकर पढ़ाई कर रहे थे, बाइक से कॉपी लेने बाजार आ रहा था कि ट्रक से साइड लेने के दौरान अचानक ट्रक के चपेट मे आने से युवक ट्रक के चक्के मे अन्दर चला गया और चक्का उनके सर पर चढ़ गया और मौके पर उनकी मौत  हो गई ।

घटना के बाद ट्रक चालक गाड़ी लेकर भाग निकला । रास्ते मे चालक ट्रक छोड़ कर फरार हो गया जबकि गाड़ी और खलासी को लोगों ने पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया।

घटना की सूचना आग की तरह  फैल गई और बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ घटना स्थल पर पहुंच गई और एन॰एच॰ 106 को जाम करते टायर जलाकर प्रशासन विरोधी नारे वाली की। साथ ही मृतक के परिजन को 10 लाख रूपये मुआवजा देने मांग की।

जाम समर्थक के आक्रोश को देखते स्थिति पर नियंत्रण के महिला पुलिस पुलिस बल और  कमांडो दस्ता को वाला गया. इस बीच जाम समर्थक राहगीर के साथ दुर्व्यवहार करने की कोशिश की लेकिन  कमांडो हेड विपिन और कमांडो दस्ता ने अनहोनी को टाल दिया।

घटना स्थल पर मौजूद बीडीओ गौतम आर्य, सीओ  योगेन्द्र दास ,थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने मृतक  परिजन समझा बुझाकर सरकार उचित मुआवजा दिलाने आश्वासन दिया जिसके बाद 12:45 में जाम समाप्त कराने में वे सफल रहे ।पोस्टमार्टम के बाद शव को मृतक के परिजन को सौंप दिया ।

मालूम हो कि पांच साल पूर्व शान्ति आदर्श मध्य विद्यालय में पदस्थापित एक शिक्षक की पुत्री की ट्रक के चपेट आने से आज के घटना स्थल महज एक सौ मीटर की दूरी पर मौत हो गई थी । 

ट्रक के चपेट में आने एक छात्र की मौत के विरोध में पांच घंटे एनएच जाम ट्रक के चपेट में आने एक छात्र की मौत के विरोध में पांच घंटे एनएच जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.