चुनाव में सतर्क रहते हुए दूसरों को भी सुरक्षा प्रदान करने को लेकर आशा को प्रशिक्षण

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को विधानसभा चुनाव को लेकर आशा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया. 

प्रशिक्षक के रूप में डॉ अकरम, स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार धनन्जय के साथ बीसीएम अनिता कुमारी, केयर इंडिया प्रबंधक सोनी गांधी ने उपस्थित आशा कार्यकर्ताओं को चुनाव से संबंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी. 

बताया कि कोरोना काल में विधानसभा चुनाव को लेकर आप सभी का दायित्व है कि आप अपने आपको सतर्क रखते हुए दूसरों को भी सुरक्षा प्रदान करना है. मतदान केंद्र पर आप सभी को लगाया गया है. इस दौरान मतदान केंद्र पर आप लोगों को मतदाताओं का तीन पंक्ति बनाना है. जिसमें पहली पंक्ति में पुरुष मतदाता रहेंगे, दूसरी पंक्ति में महिला मतदाता व तीसरी पंक्ति में दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाता को पंक्तिबद्ध तरीके से मतदान करना है. 

कहा कि मतदान के समय अगर कोई कोरोना संदिग्ध व्यक्ति मतदान देने के लिए बूथ पर आते हैं तो उसे अंत में वोटिंग करने दिया जाना है. इस दौरान आप लोग मतदान केंद्र पर उपस्थित रहते हुए मतदाताओं को थर्मल स्कैनिंग के माध्यम से जांच करना है. 

मौके पर आशा फैसिलिटेटर अनिता कुमारी, मुन्नी कुमारी, बीना कुमारी, नूतन कुमारी, आशा कार्यकर्ताओं में संगीता कुमारी, मीना कुमारी, अंजू कुमारी, पूनम कुमारी समेत दर्जनों आशा कार्यकर्ताओं ने प्रशिक्षण में भाग लिया.

चुनाव में सतर्क रहते हुए दूसरों को भी सुरक्षा प्रदान करने को लेकर आशा को प्रशिक्षण चुनाव में सतर्क रहते हुए दूसरों को भी सुरक्षा प्रदान करने को लेकर आशा को प्रशिक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.