मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में मरीजों को परेशान कर रहे प्राइवेट लैब के एजेंट

मधेपुरा के मेडिकल कॉलेज में आसपास के प्राइवेट लैब वालों के स्टाफ के द्वारा मरीजों को परेशान करने का मामला समाने आने लगा है.

बताते हैं कि मेडिकल कॉलेज के कई स्टाफ और उनके खास लोगों ने मेडिकल कॉलेज के आसपास विभिन्न तरह का लैब खोल लिया है. चूंकि मेडिकल कॉलेज में अभी सिर्फ खून और पेशाब की ही जांच नियमित रूप से होती है, तो जब भी कोई डॉक्टर अन्य तरह की जांच लिखते हैं, तो बाहर में खड़े लैब वाले मरीजों का पुर्जा ले लेते हैं और अपने लैब पर लेकर जांच कराने चले जाते हैं. इस कारण से अक्सर यहां स्थिति तनावपूर्ण हो जाती है. 

ताजा मामले में मेडिकल कॉलेज में मंगलवार की सुबह बिहारीगंज निवासी नीलम देवी अपना इलाज कराने आई. पुर्जा कटाकर उन्होंने डा. अभिषेक आनंद से दिखाया. चिकित्सक ने महिला के पुर्जा पर कुछ जांच करवाने को लिखा. इसके बाद महिला जैसे ही पुर्जा लेकर बाहर निकली, ब्लॉक-2 के पास अधीक्षक कार्यालय के बगल से एक निजी लैब का कर्मचारी आया और महिला से पूछा कि खून जांच कराना है, तो चलिए. इसपर मरीज नीलम देवी ने मना कर दिया. उन्होंने कहा कि मधेपुरा जाकर करवा लेंगे. महिला के इतना कहते ही निजी लैब के कर्मचारी ने उसके हाथ से पुर्जा छीन लिया. महिला ने हल्ला किया तो मेडिकल कॉलेज में तैनात गार्ड वहां पहुँचा लेकिन गार्ड के वहां पहुंचते ही वह लड़का पुर्जा लेकर वहां से भाग गया. भागने के क्रम में उसका मोबाइल भी वहीं गिर गया. जिसे उठा कर गार्ड ने महिला को सौंप दिया कि वह मोबाइल लेने तो आएगा ही तो उससे पुर्जा वापस ले लेना है. 

हालांकि मेडिकल कॉलेज के गार्ड ने उसे पकड़ने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वह खेत के रास्ते बाहर भाग गया. अंत में काफी देर इंतजार के बाद भी जब वह नहीं आया तो साढ़े 11 बजे महिला ने दूसरा पुर्जा कटवाकर डॉक्टर से दिखवाया. 

हालाँकि मडिकल कॉलेज प्रशासन ने इस पर नोटिस लिया है. डॉ. राकेश कुमार, अधीक्षक, मेडिकल कॉलेज द्वारा मेडिकल कॉलेज में तैनात गार्ड को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि कैंपस में किसी भी प्राइवेट लैब या जांचघर वाले का आदमी नहीं रहेगा. बुधवार को नोटिस भी लगवा दिया जाएगा. 

मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में मरीजों को परेशान कर रहे प्राइवेट लैब के एजेंट मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में मरीजों को परेशान कर रहे प्राइवेट लैब के एजेंट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.