रफ्तार का कहर: दरवाजे पर खेल रहे तीन वर्षीय मासूम को ओवर लोडेड ट्रक ने रौंदा

सुपौल जिले के छातापुर थानाक्षेत्र में हरिहरपुर के समीप एस.एच. 91 पर मंगलवार को एक ओवरलोडेड ट्रक ने एक बालक को रौंद दिया. जिससे मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई. 

हादसा इतना भयानक था कि सड़क पर शव के  चिथड़े उड़ गये. मृतक बालक तीन वर्षीय देवांश कुमार मधेपुरा जिले के आलमनगर थानान्तर्गत खुरहान निवासी अजीत कुमार साह का एकलौता पुत्र बताया जा रहा है. जो अपने नाना अशोक साह के घर एक माह पूर्व आया था और दरवाजे पर खेल रहा था. जहां छातापुर से भीमपुर की ओर जा रही ओवरलोडेड ट्रक ने सामने से आ रही बस को साईड देने के क्रम में बालक को रौंद दिया. दुर्घटना को अंजाम देकर भाग रहे ट्रक का ग्रामीणों द्वारा पीछा करने के बाद चालक ट्रक को लालजी चौक के समीप खड़ी कर मौके से भाग निकला. अचानक हुई मौत के बाद बालक की मां खुशबू देवी और परिजनों के बीच चीख पुकार मच गई.

इधर दुर्घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क पर बांस बल्ला लगाकर व अवरोधक डालकर आवागमन को पूरी तरह से बाधित कर दिया. जाम में शामिल लोग छोटे बड़े वाहनों के तेज रफ्तार व अनियंत्रित परिचालन से आक्रोशित थे और पुलिस प्रशासन पर यातायात नियमों का अनुपालन कराने में लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे थे. चालक की लापरवाही से बालक की मौत होने का आरोप लगाते हुए आक्रोशित लोग पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारियों को स्थल पर बुलाने की जिद पर अड़े थे. परंतु दुर्घटना स्थल पर कोई भी अधिकारी या पदाधिकारी नहीं पहुंचे. 

मिली जानकारी के अनुसार युवा राजद के राष्ट्रीय महासचिव संजीव मिश्रा, जिप सदस्या प्रतिनिधि उपेंद्र प्रसाद सिंह, कांग्रेस के जिला महासचिव सुशील कुमार मंडल आदि पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य लोगों के द्वारा लोगों को समझा बुझाकर करीब दो घंटे बाद जाम को हटाया.  

इधर पुलिस ने लालजी चौक पर खड़े बीआर 46 जी 3519 नंबर की ओवरलोडेड ट्रक को कब्जे में लेकर शव के पोस्टमार्टम की तैयारी में जुटी हुई थी. इस बावत पूछने पर थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन ने बताया कि ट्रक को कब्जे में लेकर पुलिस आवश्यक कार्यवाही में जुटी हुई है.

(नि. सं.)

रफ्तार का कहर: दरवाजे पर खेल रहे तीन वर्षीय मासूम को ओवर लोडेड ट्रक ने रौंदा रफ्तार का कहर: दरवाजे पर खेल रहे तीन वर्षीय मासूम को ओवर लोडेड ट्रक ने रौंदा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.