'इस बार नहीं मिलेगा श्रद्धालुओं को प्रसाद और न ही होगा मेला का आयोजन': एसडीपीओ

दुर्गा पूजा को लेकर गुरूवार की शाम सदर थाना परिसर में एसडीएम नीरज कुमार की अध्यक्षता में शान्ति समिति की बैठक हुई. बैठक में विभिन्न पूजा समिति के प्रतिनिधिमंडल के साथ-साथ शहर एवं गांव के गण्यमान्य व्यक्ति और जन प्रतिनिधि उपस्थित थे.

इस मौके पर एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने विभिन्न पूजा समिति से उपस्थित पूजा समिति के प्रतिनिधि मंडल को बिहार सरकार और केन्द्र सरकार के निर्देश  का उल्लेख करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना और बिहार विधान सभा चुनाव के मद्देनजर दुर्गा पूजा का आयोजन मंदिर और आम लोगों के घरों में होगा. पब्लिक प्लेस में पूजा आयोजन पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा.

उन्होंने कहा कि पूर्व से बने मंदिर के अन्दर सिर्फ पंडाल लगाया जायेगा. मंदिर के बाहर पंडाल लगाये जाने पर पूजा समिति के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

एसडीपीओ श्री यादव ने कहा कि इस दौरान तोरण द्वार नहीं बनाया जायेगा और मूर्ति स्थल को छोड़कर कहीं भी सजावट नहीं होगी,ध्वनी विस्तारक का भी इस्तेमाल नहीं होगा और न ही मेला का आयोजन होगा न ही किसी भी प्रकार का स्टाल लगेगा. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के बताए गए निर्धारित जगहों पर मूर्ति का विसर्जन  किया जाये और मूर्ति विसर्जन 25 अक्टूबर को ही होगा.

उन्होंने कहा कि पूजा के दौरान न कोई सामूहिक भोजन होगा न ही प्रसाद वितरण  होगा, न समाजिक समारोह होगा. मंदिर में सैनिटाजर और मास्क का प्रयोग अनिवार्य होगा.

वहीं बैठक में थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, बीडीओ गौतम आर्य, इंद्रनील घोष, प्रमोद अग्रवाल, जटा शंकर यादव, खोखा यादव, मो. शौकत अली, अरविन्द यादव,  अशोक कुमार, अनिल यादव, बालेश्वर चौधरी, गणेश गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

'इस बार नहीं मिलेगा श्रद्धालुओं को प्रसाद और न ही होगा मेला का आयोजन': एसडीपीओ 'इस बार नहीं मिलेगा श्रद्धालुओं को प्रसाद और न ही होगा मेला का आयोजन': एसडीपीओ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.