युवक की गोली मारकर हत्या

 मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत रजनी पंचायत के वार्ड नंबर 11 प्रताप नगर के पास 35 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक कुछ वर्ष पूर्व फानुस कंपनी में ग्रामीणों के रूपये लेकर डबल करने का काम किया करता था.


मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत में सुबह के 7:30 बजे एक नौजवान को जो रजनी पंचायत के वार्ड नंबर 11 से गुजर रहा था, गोली मारकर सड़क के किनारे रख दिया गया. सुबह लोग जब खेत खलिहान के लिए निकलने लगे तो मृत अवस्था में युवक को देखकर इस मामले की सूचना मुरलीगंज थाने को दी गई.

सूचना मिलते ही मुरलीगंज थानाध्यक्ष किशोर कुमार दल बल के साथ पहुंच कर लाश को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं मृतक के शरीर से चंद कदम आगे एक जिंदा कारतूस जो पिस्टल अथवा रिवाल्वर की बताई जा रही थी, पुलिस ने उसे अपने कब्जे में ले लिया. उस समय तक यह ज्ञात नहीं हो पाया था कि मृतक कौन है और कहां का रहने वाला है तथा क्यों उसकी हत्या की गई. 

वहीं चंद घंटों के बाद जब लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया तब लोगों ने उसकी पहचान के विषय में यहां वहां से जानकारी इकट्ठी करने लगे तो पता चला कि यह गंगापुर पंचायत के वार्ड नंबर 4 हनुमान पट्टी निवासी महावीर मंडल का पुत्र कृष्णा मंडल है. हत्या की खबर मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मच गया. महावीर मंडल का यह बड़ा पुत्र था.

घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के बहनोई विनोद मंडल जो जानकीनगर थाना क्षेत्र के रमजानी के निवासी हैं, ने ससुराल पहुंचने पर बताया कि उसका साला कृष्णा मंडल मंगलवार की संध्या अपने किसी परिचित के साथ उजले रंग की अपाचे बाइक से घर से निकलते समय उसने बताया था कि वह अपनी बहन की बेटी यानि भगनी के ससुराल मानिकपुर जा रहा है.

मृतक के घर पर मौजूद उसके बहनोई ने बताया कि कुछ ग्रामीणों ने अहले सुबह कृष्णा मंडल के घर परिजनों को यह सूचना दी थी कि आज उसे मार दिया जाएगा. इसके बाद परिजनों की बेचैनी बढ़ गई. पिता द्वारा कृष्णा को फोन कर घर जल्दी लौटने को फोन पर कहा गया पर कृष्णा ने जवाब दिया मेरा बहुत दुश्मन है ऐसे बोलते रहता है लेकिन चंद घंटों के बाद ही उसकी मौत की सूचना घरवालों को मिली कि उसे मार दिया गया.

गौरतलब हो कि मृतक ने प्रेम विवाह किसी चंडीगढ़ की लड़की से किया था जो पिछले 1 वर्षों से चंडीगढ़ में रह रही थी. इन सब बातों को लेकर लोग दबी जुबान में बहुत सारी बातें बोलते पाए गए. कुछ लोगों ने कहा कि जानकीनगर की फानुस कंपनी में काम करता था जहां से यह लोगों के रुपये लेकर डबल करने के कारोबार में भी संलिप्त था. ग्रामीणों के अनुसार बहुत से लोगों का इसने रुपया डबल करने के नाम पर लेकर लौटाया नहीं था जिस कारण गांव के बीच भी इसके ग्रामीणों से संबंध अच्छे नहीं थे. वहीं मृतक के बहनोई विनोद मंडल ने बताया कि ढाई माह पूर्व वह किसी केस के सिलसिले में अररिया जेल में था. 1 माह पूर्व ही वह बेल पर बाहर निकल पाया था.

उक्त मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने बताया कि मृतक की पहचान होने के बाद सूचना उनके परिजनों को भेज दी गई. परिजन के आवेदन के आधार पर दो को अभियुक्त बनाया गया है.



युवक की गोली मारकर हत्या युवक की गोली मारकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 21, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.