लूटे गए 25 लाख के मक्का बीज और पिकअप वैन के साथ चार अभियुक्त गिरफ्तार

चौसा मधेपुरा / भटगामा के मुख्य सड़क पर मंगलवार की देर रात पिक-अप  वैन सहित 139 बोरा पायनियर मक्का बीज लूट मामले में चौसा पुलिस प्रशासन ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। 


गिरफ्तार किये गये बदमाशो के साथ पुलिस ने लूटी गई पिक-अप  वैन, और एक अन्य पिकअप वैन एक कार व लगभग 97 बोरा मक्का बीज भी बरामद कर लिया है। 

मालूम हो कि मंगलवार की देर रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे खगड़िया जिले के परवता थाना निवासी पिक-अप  मालिक कन्हैया लाल और चालक चौथम थाना क्षेत्र के निवासी विभूति मुनी गुलाब बाग से पोयोनियर कंपनी का मक्का बीज लगभग 140 बोरा लाद कर चौसा जा रहा था। इसी दौरान चौसा थाना अंतर्गत भटगामा जीरो माईल के पास कुछ बदमाशो जो एक हरे कलर का कार एक अपाचे से ओवर टेक कर पिक-अप  वैन रोक कर चालक तथा पिकअप मालिक का हाथ पैर बांध कर गड्डे में फेंक दिया और पीकप वैन लेकर फरार हो गया।  गाड़ी ने जीपीएस था जिससे डिटेक्ट जल्द ही कर लिया गया।

 थानाध्यक्ष रविश रंजन ने बताया कि मक्का बीज सहित पिक-अप  लूट सूचना मिलने के बाद हम लोगों ने छानबीन शुरू किया. पिकअप वैन में आधुनिक यंत्र लगा हुआ था जिसे डिटेक्ट करने में काफी आसानी हुई और उसे डिटेक्ट करने के बाद हमलोगों ने अभियुक्त की गिरफ्तारी की तथा तथा उसके निशानदेही पर  अलग-अलग जगह ठिकाने पर छापेमारी कर लूट की गई मक्के की बीज तथा लूटी गई पिकअप वैन और अन्य एक कार और पिकअप वैन जिसमे लूटी हुई बीज को लोड किया हुआ था,  कुल 97 बोरा बीज को जप्त किया गया। बीज की कीमत मार्केट में करीब 25 लाख आंकी जारही है।

लूटी गई पिकअप वैन पूर्णियां जिले के लक्ष्मीपुर गिरधर में सड़क किनारे बरामद हुई. उसपर लदे लगभग पचास बोरा बीज बरामद किया गया। वहीं जो कार हरे रंग की लूट में इस्तेमाल किया गया था वह चौसा थाना क्षेत्र अंतर्गत मनोहरपुर के बीच सड़क पर मिली जिसकी तलाशी ली गई. जिसमे लुटे गए दस बोरा मक्का बीज मौजूद थे, साथ ही अरजपुर पश्चिमी पंचायत के जुड़ी मौजी टोला के राधे यादव, रंगरा थाना क्षेत्र के कुंदन यादव और रूपौली थाना क्षेत्र लक्ष्मीपुर निवासी राहुल कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किये गये तीनो बदमाशो के ही बताये गये ठिकानो पर चौसा थाना क्षेत्र अंतर्गत मनोहरपुर टोला में की गई. छापेमारी के दौरान मनोहरपुर टोला के ही मों शब्बीर आलम के घर के अंदर से एक पिक-अप  वैन पर लदे लगभग चालीस बोरा लूटी गई मक्का बीज को बरामद किया गया है।

 थानाध्यक्ष श्री रंजन ने बताया कि इस मामले में संलिप्त और लोगों के खिलाफ बाकी बचे हुए बीज के बरामदी को लेकर अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की जा रही है। 

लूटे गए 25 लाख के मक्का बीज और पिकअप वैन के साथ चार अभियुक्त गिरफ्तार लूटे गए 25 लाख के मक्का बीज और पिकअप वैन के साथ चार अभियुक्त गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 21, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.