पानी भरे गड्ढे में डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड अन्तर्गत श्रीनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत के वार्ड 12 में रहने वाले स्थानीय विनोद शर्मा के करीब 12 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार की गड्ढे में भरे पानी में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई.

स्थानीय पड़ोसी सरपंच प्रतिनिधि उपेंद्र शर्मा, शिक्षक उमेश शर्मा और उप प्रमुख प्रतिनिधि नरेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को दिन के करीब डेढ़ बजे आस-पड़ोस के कुछ बच्चों के साथ विनोद शर्मा का पुत्र शिवम बड़ी नहर से पूरब कल्वर्ट के पास गड्ढे में भरे पानी में स्नान करने के लिए गया हुआ था. नहाने के क्रम में पैर फिसलने से वह गहरे पानी में चला गया और डूब गया. यह देखते ही साथ गए बच्चे दौड़कर उसके परिजन को घटना की सूचना दी. सूचना मिलते ही परिवार के सदस्य और आसपास के लोग दौड़कर आए और बच्चे को पानी से बाहर निकाला. परिजनों ने तत्काल ही बच्चे को लेकर रामनगर बाजार प्राइवेट चिकित्सक के पास पहुंचा जहां उसकी हालत नाजुक देख प्राइवेट चिकित्सक ने उसे सीएचसी भेज दिया. 

उक्त घटना की सूचना थानाध्यक्ष को भी दे दी गई और बच्चे को लेकर परिजन सीएचसी पहुंचे. जहां पहुंचते ही डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि परिजन द्वारा सूचना दिए जाने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया है. इस संबंध में अंचलाधिकारी जयप्रकाश राय ने बताया कि मृत बच्चे का पोस्टमार्टम कराने के बाद रिपोर्ट मिलने पर परिजन को सरकार द्वारा आपदा के तहत दी जाने वाली चार लाख रुपये की सरकारी सहायता राशि मुहैया कराई जाएगी.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

पानी भरे गड्ढे में डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत पानी भरे गड्ढे में डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.