कृषि पदाधिकारी ने किया दूकान का औचक निरीक्षण

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित शंकरपुर बाजार में जिला कृषि पदाधिकारी श्री राजन बालन ने गुरूवार को किसान कुन्ती सेवा केन्द्र का औचक निरीक्षण किया. 

निरीक्षण के क्रम में प्रतिष्ठान में संचालित पॉश मशीन, भंडार में उर्वरक की स्थिति, भंडार पंजी तथा उर्वरक बिक्री की दर के बारे में विस्तृत रूप से गहन जांच पड़ताल  किया. जांच क्रम में ग्राहक से भी पूछताछ किया जिला कृषि पदाधिकारी ने बताया कि दुकान में सभी उर्वरक बिक्री से संबंधित सही पाया गया. विभाग द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में खाद दुकान का निरीक्षण किया गया तथा संबंधित विक्रेता दुकानदार को निर्देश दिया गया कि किसी भी परिस्थिति में बिना पॉश मशीन के खाद की बिक्री नहीं करना है. उर्वरक उचित कीमत पर ही बेचना है. 

वहीं दुकानदार नवीन कुमार ने जिला कृषि पदाधिकारी से कहा कि सभी उर्वरक दुकान में पर्याप्त रूप में उपलब्ध है. किसानों को उचित कीमत पर सभी उर्वरक दिया जा रहा है. जांच टीम में जिला कृषि कार्यालय के कृषि समन्वयक सोहन सिंह, सहायक तकनीकी प्रबंधक विकास कुमार, दुकानदार नवीन कुमार सहित कई ग्राहक भी उपस्थित थे.
कृषि पदाधिकारी ने किया दूकान का औचक निरीक्षण कृषि पदाधिकारी ने किया दूकान का औचक निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 06, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.