जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष हत्याकांड का एक और आरोपी गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के गम्हरिया जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष हत्याकांड में रविवार को पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल हत्या में शामिल 12 आरोपियों में अब तक मात्र तीन आरोपी बदमाश को गिरफ्तार किया गया है. 


घटना का मुख्य  शूटर,और हत्या में प्रयोग किये गए हथियार और बाइक पुलिस के हाथ नहीं आया है जो पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती है.

गम्हरिया प्रखण्ड अध्यक्ष अशोक यादव हत्याकांड में मधेपुरा पुलिस को रविवार को एक बड़ी सफलता मिली थी. हत्याकांड में लाइनर प्रहलाद यादव सहित दो आरोपी को गिरफ्तार कर पूरे मामले का साक्ष्य के साथ खुलासा किया था. पुलिस को सूचना मिली कि घटना के पूर्व वदमाशों ने हत्याकांड में शामिल बदमाश को जोगबनी गांव के एक व्यक्ति के घर जमकर मुर्गा का लुफ्त उठाया था फिर घटना को अंजाम  दिया था. सूचना पर पुलिस ने उस शातिर बदमाश की खोज शुरू की और पुलिस ने संदीप नामक युवक को गिरफ्तार किया है.

एसपी संजय कुमार ने बताया कि पुलिस जांच में पता चला कि इटवा जोगबनी गांव के संदीप कुमार यादव के घर बदमाश खाना में शामिल हुए थे जिसे पुलिस ने  गिरफ्तार किया है.

एसपी ने बताया कि जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष अशोक यादव की हत्या के पूर्व संध्या में संदीप के घर बदमाशों का जमावड़ा हुआ और उन्होंने अपने घर में बदमाशों के लिए  मुर्गा चावल और अन्य व्यवस्था किया था. खाने पीने के बाद बदमाशों ने घटना को  अंजाम दिया था. इस बात का खुलासा पूर्व में गिरफ्तार बदमाश के मोबाइल को खंगालने पर मोबाइल में मौजूद मैसेज से मिले थे. घटना के बाद संदीप घर छोड़कर फरार हो गया था.

एसपी ने बताया कि शनिवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली संदीप एक ठिकाने पर रह रहा है. पुलिस ने छापेमारी की तो वह अपना ठिकाना बदल लिया लेकिन पुलिस ने उनके बदलते रहे ठिकाने पर लगातार नजर बनाये हुई थी.आखिरकार रविवार की रात पुलिस ने संदीप को दबोच लिया.

एसपी ने दावा किया है कि घटना में शामिल अन्य अपराधी की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है. जल्द ही सभी अपराधियों को गिरफ्तार किया जायेगा.

वहीं हत्या का मुख्य शूटर की गिरफतारी, हथियार और बाइक की बरामदगी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. पुलिस को हत्या को लेकर अब तक मिले साक्ष्य ने हत्याकांड की तस्वीर साफ कर दी लेकिन गोली चलाने वाला शूटर, हत्या में प्रयोग किये गए हथियार और जिस बाइक से बदमाश आए थे का बरामद नहीं होने पर सबकी नजर टिकी है. वैसे पुलिस ने दावा किया कि जल्द ही सबकुछ बरामद होगा. अब तक मामले में तीन आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसमें एक घटना का लाइनर प्रहलाद, दूसरा राम कुमार, तीसरा है संदीप जिसके घर बदमाशों ने खाना खाया था. फिलहाल 9 आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर हैं.

अध्यक्ष हत्या कांड से पुलिस प्रशासन के लापरवाही पर उठे सवाल के बीच पुलिस के हत्याकांड का खुलासा पर उठ रहे उंगली पर फिलहाल विराम लग गया है लेकिन हत्याकांड में अन्य आरोपियों की गिरफ़्तारी बड़ी चुनौती बनी हुई है.


जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष हत्याकांड का एक और आरोपी गिरफ्तार जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष हत्याकांड का एक और आरोपी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.