सुपौल-सरायगढ़, सरायगढ़-राघोपुर व सरायगढ़-आसनपुर कुपहा के बीच शीघ्र बड़ी लाइन की ट्रेनों का परिचालन

सुपौल से सरायगढ़, सरायगढ़ से आसनपुर कुपहा एवं सरायगढ़-राघोपुर के बीच शीघ्र बड़ी रेल लाइन के ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ किया जायेगा. यह बातें पूर्व मध्य रेल के डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने सुपौल दौरे के क्रम में कही. 

रेलवे के कई आला अधिकारियों के साथ स्पेशल ट्रेन से सुपौल पहुंचे डीआरएम श्री माहेश्वरी ने स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने रेलवे विद्युतीकरण, सिग्नल, प्लेटफॉर्म, फुट ओवर ब्रिज, पार्किंग, प्लेटफॉर्म पर यात्री सुविधा आदि का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये. डीआरएम ने मौके पर स्टेशन व प्लेटफॉर्म सहित रेल लाइन के विस्तारीकरण करने का निर्देश दिया. डीआरएम ने बताया कि सुपौल से सरायगढ़ के बीच रेल लाइन का काम लगभग पूर्ण हो चुका है. वहीं सरायगढ़ से आसनपुर कुपहा तक रेल लाइन के बचे कार्य को भी पूरा कर लिया गया है. 

बताया कि सुपौल स्टेशन पर सेक्शन का विस्तारीकरण किया जाएगा. वहीं प्लेटफॉर्म व पार्किंग के सौंदर्यीकरण को लेकर कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. निरीक्षण के दौरान झखराही रेलवे ढाला बंद होने के बाद पटरी के दोनों ओर बने अर्धनिर्मित सड़क को लेकर बताया कि इंजिनयरिंग डिपार्टमेंट से बात कर जल्द ही उक्त सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा. साथ ही पुराने रेलवे मालगोदाम को तोड़कर उस जगह पर प्लेटफॉर्म विस्तारीकरण किया जायेगा. 

दौरे के क्रम में डीआरएम ने रेल परिसर में व्याप्त अतिक्रमण को शीघ्र हटाने को लेकर आरपीएफ के सहायक कमांडेंट ए.के. लाल को निर्देश दिया. निरीक्षण करने के उपरांत डीआरएम व अन्य पदाधिकारी ट्रॉली से सरायगढ़ के लिये रवाना हो गये. इस अवसर पर सीनियर डी.ई.एन. आर.आर. झा, सीनियर डी.सी.एम. सरस्वती चंद्र, सीनियर डी.ओ.एम. रूपेश कुमार, सहायक कमांडेंट ए.के. लाल, यातायात योजना प्रभाकर सिंह, मिथिलेश बिहारी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे. (नि. सं.)
सुपौल-सरायगढ़, सरायगढ़-राघोपुर व सरायगढ़-आसनपुर कुपहा के बीच शीघ्र बड़ी लाइन की ट्रेनों का परिचालन सुपौल-सरायगढ़, सरायगढ़-राघोपुर व सरायगढ़-आसनपुर कुपहा के बीच शीघ्र बड़ी लाइन की ट्रेनों का परिचालन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.