मधेपुरा में कोरोना संक्रमितों में भारी उछाल: बुधवार को 43 संक्रमित, अबतक 433

मधेपुरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर तीव्र गति से बढ़ रही है। मंगलवार को जहां जिले में 21 लोग संक्रमित मिले वहीं बुधवार को 43 लोग संक्रमित पाए गए हैं। 



इस प्रकार अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या द्रुत गति से बढ़कर 433 हो गई है।

जिले में कोरोना का यह खौफनाक  मंजर आमलोगों को अंदरूनी तौर पर हिला कर रख दिया है। सिंहेश्वर, जिला मुख्यालय शहर मधेपुरा और चौसा में अधिकांश संक्रमित मिल रहे हैं। सिंहेश्वर का एक व्यवसायी घराना के अधिकांश लोग और संपर्क में आनेवाले संक्रमित पाए गए हैं।

मंगलवार को जिला मुख्यालय में कार्यरत अग्नि शमन विभाग के दो कर्मी, भू ना मंडल विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर विभागों के दो शिक्षक और उनके भाई, एस बी आई का एक बैंक कर्मी और एक वरीय पुलिस अधिकारी का खानसामा सहित अधिकांश संक्रमित जिला मुख्यालय शहर के बताए गए हैं।

कोरोना के इस बढ़ते कहर की अंदरूनी खबर यह भी है कि अभी जांच के बाद रिपोर्ट आने में अधिक सैम्पल की वजह से छह दिन तक लग रहे हैं। जिस बैंक कर्मी को कल कोरोना संक्रमित बताया गया है उसका स्वेब सैम्पल बीमार होने के दौरान छह दिन पहले लिया गया था।अब जब वह स्वस्थ्य महसूस करने लगा है तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव बताई गई  है। इस दौरान उसके संपर्क में रहे लोगों का संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है।इस बावत गौर तलब तथ्य यह है यहां जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कालेज में कोरोना जांच की मात्र दो ही उपकरण उपलब्ध हैं ।लिहाजा लंबित जांच की संख्या बढ़ी हुई रहती है।

मंगलवार को 21 और बुधवार को 43 संक्रमित पाए जाने के बाद जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला की अध्यक्षता में आज समाहरणालय सभागार में बैठक हुई है। इस बैठक में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर नियंत्रण के लिए विभिन्न उपायों पर विचार विमर्श किया गया और कई आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कंटोनमेंट क्षेत्र में घर घर जाकर कोरोना जांच कर यथाशीघ्र रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। इस कार्य को एक एक मिशन के रूप में लेने का आग्रह भी किया गया।

बैठक के बाद जिलाधिकारी ने जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल जाकर वहां जारी कोविड संबंधी कार्यों को देखा। उन्होंने निदेशित किया कि त्वरित जांच को शीघ्र चालू और तेज़ किया जाय। कोरोना मरीजों को हर संभव सुविधा मिले, इसके लिये भी उन्होंने निदेश दिए।

मधेपुरा में कोरोना संक्रमितों में भारी उछाल: बुधवार को 43 संक्रमित, अबतक 433 मधेपुरा में कोरोना संक्रमितों में भारी उछाल: बुधवार को 43 संक्रमित, अबतक 433 Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.