टीम लॉकडाउन जागरूकता मधेपुरा के द्वारा किया जा रहा लोगों को लगातार जागरूक

टीम लॉकडाउन जागरूकता मधेपुरा के द्वारा किया जा रहा लोगों को लगातार न सिर्फ जागरूक किया जा रहा है बल्कि रोज खाना वितरण भी किया जा रहा है. 

मधेपुरा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायत जिसमें बेलो चामगढ, बालम गढिया के बाद अब तुनियाही वार्ड में बुजुर्गों व महिलाओं के बीच विशेष रूप से जागरूकता में अहम भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं. 
बुधवार को मधेपुरा युवा टीम लॉकडाउन जागरूकता मधेपुरा के द्वारा बालम गढिया पंचायत के महादलित बस्ती के 250 परिवारों को मधेपुरा युवा टीम लॉकडाउन जागरूकता मधेपुरा के द्वारा खाना के साथ-साथ अब जागरुक कर कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी के साथ बचाव हेतु किट का वितरण किया गया, जिसमें मास्क, साबुन, सैनिटाइजर आदि था. 

मौके पर बालम गढिया के मुखिया अनिल अनल ने कहा कि यह वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव का एकमात्र उपाय सामाजिक दूरी है, स्वदेश कुमार मुखिया ने कहा कि जागरूकता से ही हम इसे फैलने से रोक सकते हैं, इससे बचने के लिए जब भी बाहर निकले तो मुंह पर हमेशा मास्क का प्रयोग करे, कम से कम 1 मीटर की दूरी बना कर रहें, साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें, अपने हाथों को आधा एक घंटा के अंतराल पर सैनिटाइजर एवं साबुन से हाथ साफ करें. जबकि आज टीम मधेपुरा के सिंहेश्वर प्रखंड अंतर्गत कई दलित-महादलित बस्तियां पहुँच, वहाँ के ग्रामीणों को कोरोना वायरस के संक्रमण का लक्षण, बचाव, सामाजिक दूरी रखने सहित अन्य मुद्दों पर विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान टीम द्वारा स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करते हुए फेसकवर, मास्क एवं सेनेटरीपेड का वितरण भी किया गया। 
मौके पर मधेपुरा युवा टीम लॉकडाउन जागरूकता मधेपुरा के विक्की विनायक, राणा रणबीर यादव, कुनाल प्रियदर्शी, श्रीकांत राय एवं गाँव के अन्य सहयोगी मौजूद थे.
(नि. सं.)
टीम लॉकडाउन जागरूकता मधेपुरा के द्वारा किया जा रहा लोगों को लगातार जागरूक टीम लॉकडाउन जागरूकता मधेपुरा के द्वारा किया जा रहा लोगों को लगातार जागरूक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.