राजस्थान से लौटे मजदूरों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद भेजा गया क्वॉरेंटाइन कैंप

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड में, जयपुर और राजस्थान से आए 4 मजदूर स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत क्वॉरेंटाइन कैंप भेजे गए.

लॉकडाउन में लंबे समय से अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई है. ऐसे में जयपुर में फंसे मजदूरों का पहला जत्था श्रमिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन से पटना पहुंचा, जिसमें कुल 1187 प्रवासी मजदूर थे. जिसमें मधेपुरा जिले के 119 मजदूर आए थे. इन मजदूरों को इनके गांव के प्रखंड मुख्यालय में बस द्वारा भेजा गया. आज मुरलीगंज पहुंचे जयपुर से आए 4 मजदूरों को मुरलीगंज वार्ड नंबर 7 स्थित चंद्रमणि कन्या मध्य विद्यालय के क्वारंटाइन सेंटर प्रभारी थाना अध्यक्ष धनेश्वर मंडल की मौजूदगी में क्वॉरेंटाइन सेंटर लाया गया. 

आए हुए मजदूर का स्वास्थ्य परीक्षण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य चिकित्सक डॉ संजीव कुमार द्वारा किया गया. मौके पर डॉक्टर संजीव कुमार ने जांचोपरांत बताया कि सभी चारों की स्थिति सामान्य है. मौके पर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी संजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि यह जनरल क्वॉरेंटाइन सेंटर है अगर इनमें से किसी के भी स्वास्थ्य में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो हेल्थ क्वॉरेंटाइन सेंटर कलाभवन में 40 बेड का बनाया गया है, ऐसे लोगों को वहां स्थानांतरित किया जाएगा.

वहीं अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार ने बताया कि बाहर से आ रहे मजदूरों के लिए प्रखंड मुख्यालय में अभी छः क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है जिसमें आदर्श मध्य विद्यालय मुरलीगंज, बीएल हाई स्कूल मुरलीगंज, के पी महाविद्यालय मुरलीगंज, एल पी एम कॉलेज मुरलीगंज, सोनी मध्य विद्यालय मुरलीगंज एवं चंद्रमणि कन्या मध्य विद्यालय मुरलीगंज को बनाया गया है. बाहर से आ रहे श्रमिकों को पहले यहां क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहना होगा.

राजस्थान से लौटे मजदूरों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद भेजा गया क्वॉरेंटाइन कैंप राजस्थान से लौटे मजदूरों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद भेजा गया क्वॉरेंटाइन कैंप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.