क्वारंटाईन सेंटर में बनाए गए खाने में छिपकली मिलने से अफरातफरी का माहौल

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत स्थित पंचायत सरकार भवन स्थित क्वारंटाईन सेंटर में बनाए गए खाने में छिपकली मिलने के बाद मजदूर खाने पर से उठ गए. 

बताया गया कि क्वारंटाइन सेंटर पर रह रहे लोगों के लिए जैसे ही भोजन परोसा गया कि  एक के थाली में मारी हुई छिपकली देखते ही लोगों में अफरातफरी मच गई. जिन्होंने भोजन करना  शुरू कर दिया था वे सभी खाना छोड़ कर हंगामा करने लगे. सूचना मिलते ही मुखिया प्रतिनिधि जयप्रकाश पासवान मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया. 

वहीं मामले की जानकारी मिलते ही देर रात में ही डीएम नवदीप शुक्ला, पुलिस कप्तान संजय कुमार, सदर एसडीओ वृंदालाल, बीडीओ नवीन कुमार सिन्हा, सीओ जयप्रकाश राय, श्रीनगर थानाध्यक्ष रवीश रंजन, कुमारखंड थानाध्यक्ष सियावर मंडल समेत अन्य पदाधिकारी के साथ लक्ष्मीपुर भगवती स्थित उक्त क्वारंटाइन सेंटर पर पहुंचकर मामले की जांच की. 

मौके पर डीएम और पुलिस कप्तान ने सेंटर प्रभारी से वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त की और लोगों से भी पूछताछ किया. इस दौरान अधिकारियों ने सेंटर का मुआयना करने के बाद वहां पर पूरी तरह साफ-सफाई करने और वहां पर रहने वाले प्रवासियों में से कुछ लोगों को खाना अपने देखरेख में बनवाने की जिम्मेदारी भी दी तब जाकर मामला शान्त हुआ.

मौके पर डीएम ने कुमारखंड सीएचसी से पहुंचे मेडिकल टीम को उक्त लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर सबों का इलाज तत्काल शुरु करवाने का निर्देश दिया. वहीं मेडिकल टीम के द्वारा सभी लोगों का तत्काल इलाज किया गया. चिकित्सकों ने बताया कि सभी खाना खाने वाले लोग खतरे से बाहर हैं. 

मधेपुरा डीएम ने मौके पर मौजूद आपदा प्रभारी पदाधिकारी सीओ और बीडीओ को प्रखंड के सभी क्वारंटाइन सेंटर पर पूरी तरह साफ-सफाई रखने और खाना खिलाने से पहले प्रतिदिन अच्छी तरह जांच कर लेने का निर्देश दिया.
(रिपोर्ट: मीना कुमारी)
क्वारंटाईन सेंटर में बनाए गए खाने में छिपकली मिलने से अफरातफरी का माहौल क्वारंटाईन सेंटर में बनाए गए खाने में छिपकली मिलने से अफरातफरी का माहौल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 19, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.