कुव्यवस्था के खिलाफ क्वारंटाइन सेंटरों के मजदूरों ने किया सड़क जाम

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय के सभी नौ क्वारंटाइन सेंटरों के मजदूरों ने सड़कों पर निकलकर विभिन्न चौक चौराहे को 2 घंटे के लिए कर दिया जाम.

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न क्वारंटाइन सेंटर के मजदूरों ने आज दिन के 2:00 बजे सड़क पर निकल कर सड़क को जाम कर आवागमन को अवरुद्ध कर दिया. मुरलीगंज के मीरगंज चौक पर एनएच 107 को दोपहर 2:00 बजे उत्क्रमित मध्य विद्यालय मीरगंज में रह रहे 120 मजदूरों ने खाना नहीं मिलने के कारण सड़क को जाम कर दिया. स्कूल में बनवाए जा रहे खाने भी बंद थे, पूछने पर वहां के श्रमिकों ने बताया कि कम्युनिटी किचन से खाना भेजे जाने की बात कही जा रही है लेकिन अभी दिन के 3:00 बजे तक 1 घंटे से हम लोग सड़क पर हैं खाना नहीं उपलब्ध हो पाया है.

मजदूरों ने बताया कि 120 मजदूरों के लिए सिर्फ 2 किलो दाल बनाया जाता है और उसमें भी दाल कहीं नजर ही नहीं आता सिर्फ पानी ही पानी नजर आता है. यहां क्वारंटाइन सेंटर के मजदूरों ने अपनी समस्याओं से अवगत करवाते हुए कहा कि जनरेटर की सुविधा और दूध तथा चाय हम लोगों को उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है.

के.पी. कॉलेज क्वारंटाइन सेंटर में भी रह रहे 142 मजदूर सड़कों पर निकलकर सड़क को जाम कर दिया. लगभग 2 घंटे तक सड़कों पर आवागमन बाधित रहा. दोनों ही ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई. मामले में प्रभारी थानाध्यक्ष धनेश्वर मंडल एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी ने पहुंचकर क्वारंटाइन सेंटरों के मजदूरों को समझाने का प्रयास किया कि वह सभी जगह खाना में एकरूपता लाने चाहते थे इसीलिए क्वारंटाइन सेंटर के लिए कम्युनिटी किचन की व्यवस्था करवाए थे जो मजदूरों के हित में होता, लेकिन मजदूरों ने खाने को देखकर स्थानीय प्रशासन के खिलाफ मीरगंज चौक पर जमकर नारेबाजी की.

चंद्रमणि कन्या मध्य विद्यालय के क्वारंटाइन सेंटर के मजदूरों ने खाना दिखाते हुए कहा कि एक छोटे से टब में कैसे 152 मजदूर खाएंगे और एक छोटे बाल्टी में 142 मजदूरों का खाना भेजा गया था जो बिल्कुल ही खाने लायक नहीं था. चंद्रमणि कन्या मध्य विद्यालय क्वारंटाइन सेंटर के श्रमिकों ने मुरलीगंज स्कूल चौक पर आकर चौराहे को जाम कर दिया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की एवं स्कूल में स्वतंत्र किचन चालू करवाने की मांग माने जाने तक लगभग 2 घंटे तक सड़क को जाम किए रहे.

उत्क्रमित मध्य विद्यालय जयरामपुर में रह रहे मजदूरों ने बताया कि यहां रात अंधेरे में ही गुजारनी पड़ती है. जनरेटर की व्यवस्था नहीं है और हम लोगों को दूध भी नहीं दिया जा रहा है. सिर्फ एल पी एम कॉलेज को छोड़कर कहीं भी प्रकाश की सुविधा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर जनरेटर की व्यवस्था नहीं की गई है ना ही सभी सेंटरों पर एकरूपता की तरह दूध उपलब्ध करवाई जा रही है.

वहीं उक्त मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी ने बताया कि कम्युनिटी किचन शुरू किया गया था लेकिन मजदूरों के इस तरह उग्र हो जाने के बाद स्कूल के ही रसोई को पुनः रात से शुरू करवा दिया जाएगा.
कुव्यवस्था के खिलाफ क्वारंटाइन सेंटरों के मजदूरों ने किया सड़क जाम कुव्यवस्था के खिलाफ क्वारंटाइन सेंटरों के मजदूरों ने किया सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 19, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.