जनधन खाते में आए दूसरी किस्त के पैसे लेने के लिए बैंकों में उमड़ी भीड़: सोशल डिस्टेंसिंग बना मजाक

महिला जनधन खाताधारकों के खातों में 500 रुपये की सरकारी सहायता की दूसरी किस्त सोमवार से मिलनी शुरू हो किए जाने से आज मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के एनएच 107 किनारे पर स्थित बैंक ऑफ इंडिया सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक का बनकर रह गया। 


महिलाओं एवं पुरुषों की भीड़ बैंक के सामने मेले की तरह देखने को मिली। मात्र एक चौकीदार के सहारे उस भीड़ को कंट्रोल करने की कोशिश की गई । लोग घंटों धूप में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. जनधन योजना के महिला लाभार्थियों की 500 रुपये प्रति महीना की दूसरी किस्त आज से उनके खाते में आनी शुरू हो गई है। 

भारतीय स्टेट बैंक मुख्य ब्रांच के शाखा प्रबंधक जी पी सिंह ने बताया कि जिन लाभार्थियों के अकाउंट नंबर का अंतिम अंक 0 और 1 है, उनके खाते में आज 500 रुपये आ गए हैं। बैंक अपने खाताधारकों को एसएमएस के जरिए इसकी सूचना भी दे रहे हैं। लाभार्थी राशि की निकासी के लिए बैंक मित्र, CSP के साथ इस्तेमाल करें जिससे ब्रांचों पर ज्यादा भीड़ न जमा हो। इस बात का भी ध्यान रखें कि दूसरे बैंक के एटीएम से पैसे निकालने के लिए वर्तमान में भारत सरकार के निर्देशों के मुताबिक कोई चार्ज नहीं हैं।

खाताधारकों के अकाउंट का आखिरी अंक शून्य या एक है, वे चार मई को दूसरी किस्त की निकासी कर सकती हैं। वहीं, जिन अकाउंट्स के आखिर में दो या तीन अंक आते हैं, वे इस योजना के तहत पांच मई को पैसे निकाल सकती हैं। इसी तरह जिन लोगों के अकाउंट का आखिरी अंक चार या पांच है, उन्हें छह मई को पैसे मिलेंगे।
जिन खाताधारकों के अकाउंट नंबर छह और सात नंबर से समाप्त होने वाले हैं, वे आठ मई को दूसरी किस्त निकाल सकते हैं। वहीं, जिन लोगों के अकाउंट का आखिरी अंक आठ और नौ नंबर है, उन्हें 11 मई को दूसरी किस्त मिल जाएगी।  
जनधन खाते में आए दूसरी किस्त के पैसे लेने के लिए बैंकों में उमड़ी भीड़: सोशल डिस्टेंसिंग बना मजाक जनधन खाते में आए दूसरी किस्त के पैसे लेने के लिए बैंकों में उमड़ी भीड़: सोशल डिस्टेंसिंग बना मजाक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.