चक्रवाती तूफान के कारण मुरलीगंज में दो दर्जन से अधिक आशियाने धराशाई, मकई की फसल को भारी नुकसान

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र में सोमवार दोपहर देर बाद चक्रवाती तूफान से प्रखंड के विभिन्न पंचायतों एवं नगर पंचायत क्षेत्र में दर्जनों घरों एवं फसलों को भारी नुकसान हुआ है. 

सैकड़ों लोगों के घर के 3 टीन के छप्पड़ उड़ गए। इस दौरान कई लोगों के जख्मी होने की भी सूचना प्राप्त हुई है। दोपहर बाद 3:30 बजे तेज आंधी में जहां जगह-जगह बड़े-बड़े पेड़ टूट कर सड़क और घरों पर आ गिरे। वहीं बिजली के खंभे भी टूटकर सड़कों पर गिर गए.

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरिपुरकला पंचायत पकिलपार कई लोगों के घरों पर पेड़ गिर जाने से काफी क्षति हुई है, वहीं वार्ड संख्या एक निवासी रतन कुमार की पत्नी जो घर में थी घर पर पेड़ गिर जाने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गई. स्थानीय लोगों ने उन्हें आनन-फानन में ग्रामीणों ने उन्हें ग्रामीण चिकित्सक के पास इलाज करवाया वहीं मुरलीगंज नगर पंचायत के वार्ड संख्या 13 रहिका टोला में दर्जनों लोगों के घरों के तीन के छप्पर उड़कर कोसों दूर गिर गए । वहीं प्रखंड के सिंगियान पंचायत में भी दर्जनों लोगों के आशियाने उजड़ गए सिंगियान पंचायत में कई जगह घर गिरने से मवेशी भी घायल होने की सूचना है।

सिंगियान पंचायत वार्ड नंबर 2 में शंकर सिंह दिलीप साहनी सुरेश सहनी सीमा यादव सुरेश यादव जहाली सहनीे नरेश सहनी मट्टू यादव सुभाष यादव गजेंद्र यादव बरहम सहनी, पकिलपार में सुदर्शन यादव , नगर पंचायत वार्ड संख्या 13 पंकज कुमार दर्जनों घर के तीन उड़ गए वहीं वार्ड नंबर 14 में 1 विकलांग पांडव साहनी का आशियाना सहित दर्जनों घरों को लाखों का नुकसान हुआ है कहीं मवेशी घायल हुए हैं तो कहीं फसल को भारी क्षति पहुंची है.

मामले में मुरलीगंज अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार ने कहा कि जिन के आशियाने गुजरे हैं वह अपने उजड़े हुए आपके आने के सामने फोटो खिंचवा कर अंचल कार्यालय में आवेदन जमा करें. फसल क्षतिपूर्ति के विषय में कहा कि वह अपने खेतों में फसलों के सामने खड़े होकर फोटो खिंचवा एवं विस्तृत ब्यौरा प्रखंड कृषि पदाधिकारी के कार्यालय में जमा करें.

चक्रवाती तूफान के कारण मुरलीगंज में दो दर्जन से अधिक आशियाने धराशाई, मकई की फसल को भारी नुकसान चक्रवाती तूफान के कारण मुरलीगंज में दो दर्जन से अधिक आशियाने धराशाई, मकई की फसल को भारी नुकसान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.