जिले में 19 नए कोरोना पॉजिटिव, एहतियात नहीं बरते तो दुष्परिणाम के लिए रहिए तैयार

मधेपुरा जिले में  शनिवार को एक साथ 19 लोगों के कोरोना पीड़ित पाए जाने के बाद यहां अब कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। हालाकि इनमें से नौ अब तक ठीक होकर अपने अपने घर जा चुके हैं।

इन 19 पीड़ितों में से 15 बिहारीगंज प्रखंड के निवासी हैं। इनमें सात तो महाराष्ट्र के मदरसा से आये वैसे छात्रों के परिजन हैं जिन्हें पहले होम कोरेन्टीन कर दिया गया था। बिहारीगंज के शेष आठ पीड़ित वे लोग हैं जो गाज़ियाबाद एवं अन्य शहरों से आये थे । इन्हें उत्तर प्रदेश सीमा पर से बस से 30 लोगों के साथ मधेपुरा भेजा गया था और ये कोरेन्टीन थे। इनमें से सात गमैल और एक राजगंज के हैं। उदाकिशुनगंज के जो तीन पीड़ित हैं वे छत्तीसगढ़ से आये श्रमिक हैं जो कोरेन्टीन थे। चौसा के एक पीड़ित भी अन्य राज्यों से आये श्रमिक हैं और ये भी पूर्व से कोरेन्टीन थे।

दरअसल मधेपुरा सहित अन्य जिलों में अब तेजी से कोरोना फैलने लगी है। लगातार लॉकडाउन के बाद अब जो प्रवासी आ रहे हैं तो कोरोना पीड़ित की संख्या में इज़ाफ़ा स्वाभाविक है। लगातार लॉकडाउन रखना संभव भी नही है और इसमें लगातार छूट दी जा रही है। ऐसी स्थिति में अब आम लोगों को स्वंय परहेज से रहना आवश्यक है। 

लेकिन कई लोग इसे गंभीरता से नही ले रहे हैं। जिले में अधिकांश दुकानें खुल चुकी है। लेकिन क्रेता और विक्रेता दोनों को आप बिना मास्क लगाए देख सकते हैं। दो गज दूरी तो कहीं नही दिख रहा है। यह स्थिति सचमुच भयानक है। अगर हमलोगों ने आगे इन परहेजों का पालन नही किया तो दुष्परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा। लगातार अब सरकार पर निर्भर नही रहा जा सकता और पुलिस और प्रशासन कब तक डंडे दिखाकर परहेज़ बताती रहेगी।
जिले में 19 नए कोरोना पॉजिटिव, एहतियात नहीं बरते तो दुष्परिणाम के लिए रहिए तैयार जिले में 19 नए कोरोना पॉजिटिव, एहतियात नहीं बरते तो दुष्परिणाम के लिए रहिए तैयार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.