दो नये पीड़ितों के साथ जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या हुई 22

मधेपुरा जिले में शुक्रवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद अब यहां कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 22 हो चुकी है। लेकिन सुखद संवाद यह भी है कि इनमें से नौ लोग अब इस रोग से मुक्ति पाकर अपने अपने घरों में लौट गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज प्रतिवेदित ये दोनों कोरोना पॉजिटिव मामले जिले में संक्रमित  मामले हैं। अन्य सभी बीस मामले अन्य स्थानों से संक्रमित मामले थे। जानकारी के लिए बता दूं कि पूर्व में जो महाराष्ट्र से छात्र आये थे उनमें से कुछ छात्रों को होम कोरेन्टीन में भेज दिया गया था। लेकिन जब सात छात्रों को कॅरोना पीड़ित पाया गया तो होम कोरेन्टीन में गए सभी छात्रों को होम कोरेन्टीन से वापस बुलाकर जांच करवाई गई और फिर सात छात्र कॅरोना पीड़ित पाए गए थे। लिहाजा इन सात छात्रों के घरों से उनके परिजन को बुलाकर कोरेन्टीन किया गया।अब इन्हीं परिजनों में से दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

जिले में कोरोना के ज्ञात मरीज धीरे धीरे ठीक हो रहे हैं और अब तक प्रारम्भ में पॉजिटिव पाए जाने वाले सभी नौ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने अपने घर लौट गए हैं।

बहरहाल अब लोगों में आशंका है कि श्रमिक एक्सप्रेस मधेपुरा आ रही है तो कोरोना मरीजों की संख्या में और भी इजाफा होगा। लेकिन अगर ये प्रवासित श्रमिक निर्धारित तरीके से कोरेन्टीन केंद्रों में रहे तो फिर मरीजों की संख्या नियंत्रण में ही रहेगी। लिहाजा कोरेन्टीन सेंटरों पर आमलोगों और संबंधित ग्रामीणों को भी ध्यान देने की जरूरत है।
दो नये पीड़ितों के साथ जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या हुई 22 दो नये पीड़ितों के साथ जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या हुई 22 Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.