सांप्रदायिक सौहार्द की अद्भुत मिसाल: रोजा तोड़कर किया रक्तदान

सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम करते हुए मधेपुरा के सिंहेश्वर के श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन जांबाज सदस्य शंकरपुर के धरोहर 19 वर्षीय मो. इजहार आलम ने एक महिला की जिंदगी बचाने के लिए इंसानियत को धर्म मानते हुए रोजा तोड़कर सदर अस्पताल पहुँच कर रक्तदान किया । 

मिशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने बताया कि सुपौल के प्रदीप कुमार ने फोन पर पत्नी के बहुत बीमार होने की सूचना दी और बताया मेरी पत्नी को मात्र 2 प्रतिशत होमोग्लोबिन है । जिसके लिए ए पॉजिटिव रक्त की अत्यंत आवश्यकता है । हम लोगों ने काफी प्रयास किया लेकिन रक्त की व्यवस्था नहीं हो सकी । उसकी करुण पुकार सुन मिशन के रक्त प्रबंधक सागर यादव ने सोशल मीडिया के द्वारा रक्तदान की अपील की । 

इसकी जानकारी मिलने पर मो. इजहार ने रक्तदान करने की इच्छा जताई और ब्लड बैंक पहुंचकर मिशन के रक्त प्रबंधक के सागर यादव के निगरानी में रक्तदान किया । ब्लड बैंक प्रभारी राजकुमार पुरी ने बिना कुछ खाये ब्लड लेने से इंकार कर दिया । जिसके कारण रक्तवीर मो. इजहार को ने रोजा तोड कर रक्त दान किया । 
मो. इजहार ने बताया इंसानियत से  बड़ा कुछ नहीं होता है। रोजे भी नेकी के लिए रखे जाते हैं. उसे खुशी है कि मेरा रक्त किसी जरूरतमंद को काम आया । मरीज की स्थिति खराब होने के कारण उसे पटना एम्स रेफर कर दिया गया । मिशन उसके स्वास्थ्य लाभ की कामना की ।
सांप्रदायिक सौहार्द की अद्भुत मिसाल: रोजा तोड़कर किया रक्तदान सांप्रदायिक सौहार्द की अद्भुत मिसाल: रोजा तोड़कर किया रक्तदान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.