मधेपुरा में पूर्व सरपंच हत्याकांड का खुलासा, कुख्यात संत लाल और खतंर सिंह के साथ चार कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के चौसा थानाक्षेत्र के लौआलगान पूर्वी पंचायत के पूर्व सरपंच हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा. घटना में शामिल दो कुख्यात अपराधी सहित चार गिरफ्तार, एक पिस्तौल सहित आठ कारतूस बरामद.

अपराधी की गिरफ्तारी से कोशी का दियारा क्षेत्र के लोग और पुलिस ने राहत की सांस ली है. वहीं उक्त खुलासा पुलिस की बहुत बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

एस.पी. संजय कुमार ने रविवार को सदर थाना में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में पूर्व सरपंच निवास चन्द्र यादव उर्फ मुन्ना यादव हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि पूर्व सरपंच के हत्याकांड की जांच में पता चला कि सरपंच को उनके ही गांव के एक फौजी अवधेश कुमार से गत दिन सरस्वती पूजा के दौरान विवाद हुआ था. उसी विवाद को लेकर हत्या के पूर्व उन पर हत्या की नीयत से गोली चली थी लेकिन वे बच गए थे. इसी विवाद को लेकर फौजी ने दियारा के कुख्यात अपराधी संत लाल गिरोह को सरपंच की हत्या की सुपारी दी. सरपंच हत्याकांड को लेकर चौसा थाना में आठ नामजद और अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया.

वहीं एस.पी. ने मामले को लेकर उदाकिसुनगंज के पुलिस निरीक्षक प्रेम कुमार  यादव के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया, जिसमें चौसा थानाध्यक्ष महेश कुमार  रजक, आलम नगर थानाध्यक्ष अरूण कुमार, पुरैनी थानाध्यक्ष दीपक चन्द्र दास, कमांडो विपिन कुमार, उदय कुमार, विकास कुमार, चुनचुन सिंह, संदीप कुमार, प्रकाश कुमार, गोपाल कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, मो. मोईम, टेक्नीकल सेल के अमर कुमार और पुलिस बल को शामिल किया गया.

एसपी श्री कुमार ने बताया कि मोबाइल लोकेशन पर पता चला कि अपराधी कोशी के खोपरिया दियारा में शरण ले रखा है. टीम के द्वारा शनिवार की रात को अपराधियों की घेराबंदी की गई. जैसे ही पुलिस ने छापा मारा तो अपराधी ने पुलिस पर हथियार तान दिया और भागने का प्रयास करने लगा लेकिन पुलिस की घेराबंदी के कारण  असफल रहा और टीम ने उनलोगों को दबोच लिया जहां से संजय सिंह और रॉकी उर्फ मुन्ना सिंह को गिरफ्तार किया और गिरफ्तार बदमाशों के निशानदेही पर बगल  के दियारा वासा से संत लाल सिंह और खतंर सिंह को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार बदमाशों से एक पिस्तौल और आठ कारतूस बरामद किया गया.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में दियारा का कुख्यात अपराधी संत लाल सिंह, रॉकी कुमार उर्फ मुन्ना, खतंर सिंह, संजय सिंह सभी मिलकर खगड़िया, नौगछिया भागलपुर और मधेपुरा के चौसा दियारा में हत्या, लूट, रंगदारी और लेवी वसूली करता था. एसपी ने बताया कि चारों गिरफ्तार बदमाश एक ही परिवार का सदस्य है.
संत लाल और खतंर सिंह की गिरफ्तारी मधेपुरा पुलिस की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. संत लाल के ऊपर पुलिस राइफल लूट कांड के आरोप सहित 21 मामला चल रहा है. हाल ही में जेल से बाहर आने पर फिर आपराधिक गतिविधि में शामिल  हो गया. फिलहाल जिले मे पांच मामले का वांछित आरोपी है.

उन्होने बताया कि खतंर सिंह बूढ़ा होने के कारण घटना का योजना बनाने का काम करता था. इनके खिलाफ न्यायालय से स्थायी वारंट निर्गत है. रॉकी गिरोह का शूटर है और संजय सिंह कई मामले में वांछित है.

एस.पी. ने बताया कि अवधेश फौजी ने गिरोह को सरपंच की हत्या की सुपारी दी थी. घटना में आठ बदमाश शामिल थे जिसमें रॉकी सहित चार अन्य बदमाशों ने मिलकर पूर्व सरपंच की गोली मार कर हत्या की थी, चार अन्य बदमाश लाइनर का काम किया है जिसका पता चला है. जिस हथियार से सरपंच को गोली मारी उस हथियार को पुलिस ने बरामद कर लिया जिसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा.

वहीं उन्होंने कहा कि टीम में सभी पुलिस पदाधिकारी और कमांडो दस्ता को इस बड़ी उपलब्धि के लिए सम्मानित किया जायेगा, साथ ही बिहार सरकार को इन पदाधिकारियों को आगामी सोनपुर मेला में आयोजित होने वाले पुलिस सम्मान समारोह में सम्मानित करने की अनुशंसा की जाएगी. इस अवसर पर इंस्पेक्टर प्रेम कुमार यादव, चौसा थानाध्यक्ष महेश रजक उपस्थित थे.
मधेपुरा में पूर्व सरपंच हत्याकांड का खुलासा, कुख्यात संत लाल और खतंर सिंह के साथ चार कुख्यात अपराधी गिरफ्तार मधेपुरा में पूर्व सरपंच हत्याकांड का खुलासा, कुख्यात संत लाल और खतंर सिंह के साथ चार कुख्यात अपराधी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 31, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.