बॉर्डर सील के दावे की खुली पोल: मधेपुरा में बाइक से हरियाणा से पहुंचा तीन युवक, कमांडो के हत्थे चढ़ा

पूरे देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच शनिवार को कमांडो दस्ता ने हरियाणा के गुरूग्राम से आ रहे बाइक सवार तीन युवक को मधेपुरा के भीरखी में पकड़ कर बिहार और यूपी सरकार की सीमा सील करने के दावे की पोल खोल दी. 


पकड़े गये युवक मजदूर हैं, वे अररिया जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं. पकड़े गए युवक को जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं कमांडो द्वारा पकड़े गए युवक अररिया जिले के बीरगंज वार्ड नंबर 9 के मो. नौशाद, जबकि दो युवक अररिया जिले के बीरगंज पंचायत के छर्रापट्टी गांव वार्ड नंबर 9 के मो. इत्तफाक और मो. साहेब के रूप में पहचान हुई है.

लॉकडाउन के बाद दिल्ली से भारी संख्या में प्रवासी मजदूर के पलायन के बाद बिहार और यूपी सरकार ने प्रदेश की सीमा सील कर पुलिस का पहरा तैनात कर दिया था. इसी बीच पकड़े गए तीनों युवक का दो-दो सीमा को पार कर 12 सौ किलोमीटर बाइक से आना बेहद चिन्ता जनक और पुलिस की बड़ी लापरवाही है. उक्त तीनों युवक ने बताया कि वे चार माह पूर्व हरियाणा के गुरूग्राम में सीरिया  का काम करते थे, पैसा समाप्त हो जाने के बाद खाने का दिक्कत शुरू हो गया था. ठेकेदार से पैसे की मांग की तो वह दिल्ली आने को बोला लेकिन  नहीं जा सके. आखिरकार गांव जाना उचित समझा और ठेकेदार की गाड़ी से  बुधवार को घर के लिए चल दिये.

वहीं उन्होंने बताया कि बिहार और यूपी बौर्डर पर जांच की और जाने दिया लेकिन उनके हाथ न कोई जांच मोहर और न ही कोई कागजात थी तो पुलिस की शक की सूई तेज हो गयी. युवक ने बताया कि बाइक से एन एच 57 से मुजफ्फरपुर आये फिर रास्ता बदल कर खगड़िया होते, सौरबाजार, पतरघट होते भीरखी होते घर जा रहे थे कि भीरखी में पुलिस ने पकड़ लिया.

मजेदार बात यह है कि युवक के पास जांच का कोई कागजात नहीं रहने के बावजूद बिहार के पांच जिले होते हुए युवक मधेपुरा में कमांडो के हत्थे चढ़ा. इसी से अन्दाज लगा सकते हैं कि जिला में सीमा सील करने में कितनी लापरवाही है.

वहीं स.अ.नि. अरूण कुमार सिंह ने बताया कि तीनों युवक की जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी. सूचना उच्चाधिकारी को दे दी गयी है.

बॉर्डर सील के दावे की खुली पोल: मधेपुरा में बाइक से हरियाणा से पहुंचा तीन युवक, कमांडो के हत्थे चढ़ा बॉर्डर सील के दावे की खुली पोल: मधेपुरा में बाइक से हरियाणा से पहुंचा तीन युवक, कमांडो के हत्थे चढ़ा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.