डीलरों द्वारा अनाज की आपूर्ति में की जा रही कटौती के विरूद्ध उपभोक्ताओं ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

सुपौल:  लॉकडाउन के आदेश के बाद प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत गरीबों को मिलने वाले प्रति यूनिट 05 किलो चावल एवं पीएचएच कार्डधारकों को मिलने वाले प्रति यूनिट 03 किलो चावल एवं 02 किलो गेहूं से भी डीलरों द्वारा कटौती शुरू कर दी गई है. 

जिसके कारण उपभोक्ताओं में काफी आक्रोश व्याप्त है. डीलरों की मनमानी से तंग आकर राघोपुर प्रखंड क्षेत्र के धरहरा पंचायत अंतर्गत वार्ड नम्बर 02 के उपभोक्ताओं ने सोमवार को हरावत राज उच्च विद्यालय गनपतगंज के समीप एनएच 106 को घंटों जाम कर डीलर के विरुद्ध नारेबाजी की. जाम के कारण एनएच के दोनों किनारे घंटों तक गाड़ियों की लंबी कतार लगी रही. 

जामकर्ताओं का आरोप था कि धरहरा वार्ड नंबर 02 के डीलर मुन्ना सिंह द्वारा राशन वितरण में काफी अनियमितता बरती जा रही है. बताया कि डीलर द्वारा पीएचएच कार्ड पर मिलने वाली गेहूं और चावल में एक किलो की कटौती की जा रही है. वहीं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मिलने वाली मुफ्त राशन में सिर्फ अरवा चावल दिया जा रहा है. जब डीलर को अरबा चावल के बदले उसना चावल देने को कहा जाता है तो डीलर उपभोक्ताओं के साथ गाली-गलौज करने लगता है. जिससे आक्रोशित होकर उपभोक्ताओं ने एनएच 106 को जाम कर दिया. 

जाम की सूचना पर बीडीओ सुभाष कुमार, थानाध्यक्ष सरोज कुमार, एमओ रोशन कुमार, स्थानीय मुखिया रामचंद्र शर्मा, पंसस अताउर रहमान पुलिस बल व गणमान्य लोगों के साथ जामस्थल पर पहुंचकर लोगों को समझा बुझाकर जाम समाप्त करवाया. अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि डीलर के विरुद्ध जांचोपरांत कार्रवाई की जाएगी. (नि. सं.)
डीलरों द्वारा अनाज की आपूर्ति में की जा रही कटौती के विरूद्ध उपभोक्ताओं ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन डीलरों द्वारा अनाज की आपूर्ति में की जा रही कटौती के विरूद्ध उपभोक्ताओं ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 20, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.