लोजद के युवा अध्यक्ष ने महादलित और अल्पसंख्यक के बीच वितरण किया मास्क और साबुन

मधेपुरा के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के झिटकिया पंचायत के पथराहा गांव वार्ड नं 10 में लोकतांत्रिक जनता दल के युवा प्रखंड अध्यक्ष सह समाजसेवी राजनंदन यादव ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन में खासकर महादलित और अल्प संख्यक मजदूरों के बीच मास्क, डेटोल साबुन, तेल, शैम्पू आदि का वितरण किया.


साथ ही सभी मजदूरों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया.

वहीं हस्तचालित यंत्र यथा हंसुआ, कचिया आदि के उपयोग के समय दिन में कम से कम तीन बार उपकरण को साबुन, डेटोल पानी से अच्छी तरह धोकर संक्रमण रहित करने एवं स्वयं साफ सुथरा रहने का सलाह दिया. साथ ही कहा कि फसल कटनी एवं दौनी करते समय खेत में थ्रेसिंग फ्लोर पर एक दूसरे व्यक्ति के बीच कम से कम दो मीटर की दूरी बनायें रखें.

वहीं किसानों को जागरूक करने सहित घर से बाहर खेत में गेहूँ दौनी करने का अपील किया, साथ ही आमलोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरूक करते हुए ताली, थाली, बर्तन, घंटा, घंटी, दीया, मोमबत्ती के चक्कर में नहीं पड़कर अधिक से अधिक अपने-अपने घरों में रहने की बात बताई.

इस अवसर पर पूर्व पंचायत समिति रेखा देवी, शिवशंकर कुमार, निर्भय कुमार, वार्ड सदस्य मो. जफीर, दयानंद यादव, भीखन सादा, मुकेश कुमार, पूर्व वार्ड सदस्य राजकिशोर राम आदि उपस्थित थे.

लोजद के युवा अध्यक्ष ने महादलित और अल्पसंख्यक के बीच वितरण किया मास्क और साबुन लोजद के युवा अध्यक्ष ने महादलित और अल्पसंख्यक के बीच वितरण किया मास्क और साबुन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.