मधेपुरा में भारत कुकिंग गैस की होगी सिर्फ डोर डिलीवरी, काउंटर पर आना बंद

भारत गैस के मधेपुरा वितरक मेसर्स मेजर योगेंद्र गैस एजेंसी अब उपभोक्ताओं को गैस सिलिंडर का वितरण सिर्फ डोर डिलीवरी द्वारा ही कर रही है।अब काउंटर पर किसी को आने और नंबर लगाने की जरूरत नही है। 

उन्हें गैस के लिए अपने टेलीफोन या मोबाइल से नंबर लगाना होगा। विश्वव्यापी कॅरोना वायरस के मद्देनजर यह व्यवस्था की गई है। 


भारत गैस वितरक संजय जायसवाल ने बताया कि अब उपभोक्ता अपने सिलिंडर के लिए विहित नम्बर 7718012345 या  9473356789 पर गैस बुक कराएंगे और उनके यहां हम यथाशीघ्र गैस भेज देंगे। उन्हें काउंटर पर आने की कोई जरूरत नही है।यहां काउंटर पर आने से उन्हें गैस नही दी जा सकेगी । किसी उपभोक्ता को अगर नंबर लगाने या अन्य कोई कठिनाई हो तो वे इस बारे में 06476 222835 पर फोन कर जानकारी ले सकते हैं।

   उन्होंने यह भी बताया कि प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त में गैस कनेक्शन लेनेवाले उपभोक्ता को सरकार ने मुफ्त में गैस देने का निर्णय लिया है। इसके लिये पहले उन्हें विहित नंबर पर गैस बुक कराना होगा और इसके जवाब में उन्हें सरकार ओ टी पी नंबर देगी।इसके बाद उनके बैंक खाते में सरकार निर्धारित राशि डालकर उन्हें सूचित करेगी और अपने बैंक खाते से उक्त रकम निकाषी कर  उपभोक्ता यहां गैस एजेंसी के टेलीफोन नंबर 06476 222835 पर फोन कर बताएँगे तो उन्हें उनके घर पर सिलिंडर भेज दिया जाएगाऔर निर्धारित राशि वे गैस हॉकर को दे देंगे। 

उन्होंने यह भी बताया कि गैस का पर्याप्त भंडार उपलब्ध है और सिर्फ कॅरोना के प्रकोप से बचने के लिए यह व्यवस्था की गई है ताकि काउंटर पर भीड़ जमा न हो सके और उपभोक्ताओं को घर पर आसानी से गैस मिलती रहे।

मधेपुरा में भारत कुकिंग गैस की होगी सिर्फ डोर डिलीवरी, काउंटर पर आना बंद मधेपुरा में भारत कुकिंग गैस की होगी सिर्फ डोर डिलीवरी, काउंटर पर आना बंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.