आंधी-तूफान और बारिश ने सैंकड़ों एकड़ में लगे फसल को किया बर्बाद

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में बीती रात्रि आई तेज आंधी-तूफान में सैंकड़ों एकड़ में लगे फसल बर्बाद हो गए हैं । इस आंधी में कई लोगों के आशियाना भी उड़ गए। 

बताया गया कि रात्रि आई तेज आंधी-तूफान के दौरान चौसा प्रखंड के तेरह पंचायत के दर्जनों बहियार में लगे सैकड़ो एकड़ में लगे मक्कई के फसल बर्बाद हो गए। लौआलगान, मोरसंडा, फुलौत पूर्वी चिरोड़ी धनेशपुर कलासन घोसाई के कई जगहों में रहने वाले लोगों के घर के छप्पर और टाट उड़ गए । 

किसान  मुकेश कुमार , मो शाहिद, मो मुमताज, अशोक यादव, हाकिम, विकास मंडल समेत अन्य लोगों ने बताया कि हम अपने खेतों में ऋण लेकर मक्का की फसल लगाया थे। बीते रात  अचानक आये आंधी-तूफान ने हमारे कमर को तोड़ डाला। फसल में दाने आ गए थे और कुछ दिनों में तैयार होने वाला था।  उधर बीएओ श्यामसुंदर यादव ने कहा कि बर्बाद हुए फसलों का आकलन कराया जा रहा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की रिपोर्ट भेजी जाएगी।
आंधी-तूफान और बारिश ने सैंकड़ों एकड़ में लगे फसल को किया बर्बाद आंधी-तूफान और बारिश ने सैंकड़ों एकड़ में लगे फसल को किया बर्बाद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 20, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.