मधेपुरा के अनिल कुमार गुप्ता बने बिहार क्रिकेट संघ अंतर्गत मिथिला जोन के टूर्नामेंट संयोजक

बिहार क्रिकेट संघ, पटना ने संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी के निर्देश पर बिहार क्रिकेट संघ की वेबसाइट से अधिसूचना जारी कर विभिन्न समिति और उपसमिति गठन करने की घोषणा की है. 

टूर्नामेंट आयोजन समिति के लिए राज्य के सभी 38 जिलो को आठ क्षेत्र (जोन) में बाँटकर सभी जोन के लिए अलग-अलग कमिटी का गठन किया, जिसमे पाँच जिले दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा को मिलाकर मिथिला जोन बनाया गया. मिथिला जोन के लिए बनी कमिटी में मधेपुरा जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता को संयोजक (कन्वेनर) के तौर पर प्रतिनियुक्त किया गया है. 

अनिल गुप्ता के कन्वेनर नियुक्त किये जाने पर संघ के सचिव संजय कुमार सिंह 'रोहन' सहित संघ के कोषाध्यक्ष संतोष झा ने बधाई के साथ-साथ शुभकामनाएं दी है. वहीं तेजनारायण यादव, अमित सिंह 'मोनी', गुलजार कुमार, प्रिंस गौतम, महेश, पिंटू यादव सहित सभी क्रिकेट प्रेमियों ने बधाई दिया.

मालूम हो कि बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी जब से पद पर आसीन हुए हैं खेल और खिलाड़ियों को लेकर कई योजनाएं बनाई है. बिहार क्रिकेट के पुराने जोन में थोड़ा बदलाव करते हुए नए जोन बनाये हैं जिससे कि सभी जिलों को बराबरी का दर्जा मिलता प्रतीत हो रहा है. इधर सूचना मिलने के बाद अनिल कुमार गुप्ता ने कहा कि फिलहाल वो मधेपुरा जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष पद पर हैं और ये बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद खेल और खिलाड़ियों के प्रति उनकी जिम्मेदारी और अधिक बढ़ गई है. 

श्री गुप्ता ने बिहार क्रिकेट संघ के सभी पदाधिकारियों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने बताया कि मेरी प्राथमिकता रहेगी कि आने वाले समय में टूर्नामेंटों और खिलाड़ियों के बीच सही तालमेल के साथ खेल को आगे बढ़ाऊं. आगे उन्होंने कहा कि फिलहाल विश्वव्यापी कोरोना महामारी के कारण सभी खेल बंद है तो ऐसे में खिलाड़ी अपने घर पर ही अपनी फिटनेस पर ध्यान दें तथा जितना जगह और जितनी सुविधा घर में उपलब्ध हो उसी के अनुरूप अभ्यास करें और अपनी फिटनेस बरकरार रखें.

वहीं अनिल कुमार गुप्ता को मिथिला जोन के संयोजक बनाये जाने पर जिले के क्रिकेट खिलाड़ियों में काफी खुशी एवं हर्ष व्याप्त है.
मधेपुरा के अनिल कुमार गुप्ता बने बिहार क्रिकेट संघ अंतर्गत मिथिला जोन के टूर्नामेंट संयोजक मधेपुरा के अनिल कुमार गुप्ता बने बिहार क्रिकेट संघ अंतर्गत मिथिला जोन के टूर्नामेंट संयोजक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.