सराहनीय: हर सुबह यह बालक साइकिल पर सवार होकर निकल जाता है मास्क बेचने

मधेपुरा की यह तस्वीर मास्क पहनने के लिए जागरूकता है या पेट की भूख मिटाने की जुगत है, खैर जो भी सच हो सरकार का संकल्प मास्क पहनने का आदेश आज की तारीख में बच्चे का सकारात्मक प्रयास माना जा रहा है. लोगों ने बच्चे के प्रयास को सराहनीय बताया है.

मालूम कि हर सुबह यह बालक साइकिल पर सवार होकर मास्क लेकर सड़कों पर निकल पड़ता है. वहीं सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि बालक अन्य कारोबारियों की तरह नहीं है जो वक्त जरूरत पर मास्क की कीमत में इजाफा कर मास्क बेचता है बल्कि वह मात्र 25 रु० में मास्क बेच रहा है जबकि बाजार में ऐसे ही मास्क की कीमत 50-60 रूपये है. बालक की माने तो वह दिन भर मे 100-200 रूपये का बेच लेता है. वहीं बालक का कहना है कि लोगों को घर बैठे मास्क मिल जाता और मुझे कुछ कमाई हो जाती है.  

मास्क बेचने वाले बालक को सुबह सड़कों पर देखकर लोगों को लगा कि यह भागीरथ प्रयास काफी सराहनीय है और नहीं चाहकर भी लोग मास्क खरीदने को विवश हो रहे हैं.

सराहनीय: हर सुबह यह बालक साइकिल पर सवार होकर निकल जाता है मास्क बेचने सराहनीय: हर सुबह यह बालक साइकिल पर सवार होकर निकल जाता है मास्क बेचने Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.