मधेपुरा में लॉकडाउन तोड़ने के खिलाफ कार्रवाई, 55 बाइक जब्त, एक लाख से अधिक जुर्माना वसूल

लॉकडाउन तोड़ने के खिलाफ जारी अभियान में सदर थाना पुलिस ने गुरूवार को शहर के विभिन्न चौराहे पर पुलिस ने सख्ती का प्रयोग करते हुए 55 बाइक को जब्त कर 1 लाख 9 हजार रूपये जुर्माना किया है लेकिन लॉकडाउन तोड़ने वाले पर इसका कोई असर नहीं देखा जा रहा है.


शुकवार को भी पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ अभियान जारी रखा है. मालूम हो कि लॉकडाउन-2 के तीसरे दिन सरकार और जिला प्रशासन के तमाम दावों की धज्जियां उड़ायी जा रही है, सड़कों पर दिन भर लोगों की आवाजाही देख कर लगा कि जिला मुख्यालय में कोरोना वायरस से दूर-दूर तक नाता नहीं है. पुलिस  सिर्फ लॉकडाउन तोड़ने का दोषी सिर्फ बाइक चालक को मानते हैं इसी का कारण है कि बाइक को जब्त कर जुर्माना वसूल कर रहे. शहर में लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ चलाये जा रहे जिला प्रशासन की व्यवस्था सिर्फ फाइल में दम तोड़ रही है.

सड़कों से लेकर सब्जी मंडी, सब्जी बाजार, जनवितरण की दूकान और बैंको में लॉकडाउन की खुले आम धज्जियाँ उड़ रही है, इसे रोकने में पुलिस पूरी तरह से विफल साबित हो रही है. शुक्र है कि इस जिले में एक भी कोरोना रोग से प्रभावित लोग सामने नहीं आया है लेकिन बगल के जिले सुपौल में कोरोना प्रभावित लोग की सूचना आने से जिले में दहशत का माहौल है. ऐसी स्थिति में जिले में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेन्स को गम्भीरता से नहीं लिया गया तो परिणाम गंभीर होने से इंकार नहीं किया जा सकता है.

वहीं थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि लॉकडाउन तोड़ने के खिलाफ पूरी सख्ती से अभियान चलाया जा रहा है, इस अभियान की सफलता के लिए शहर के टी.पी. कॉलेज, भूपेन्द्र चौक, मस्जिद चौक, थाना चौक, सुभाष चौक, पूर्णिया गोला  चौक, कर्पूरी चौक, बस स्टेंड चौक पर पुलिस की नाकेबंदी की गयी है, जहां  जरूरी कार्य में लगे लोगों को छोड़ अन्य लोग जिसमें बाइक से बिना किसी कारण के निकले और लॉकडाउन तोड़ने वाले के खिलाफ रोजाना कार्रवाई की जा रही है.

वहीं इसी कड़ी में गुरूवार को शहर के विभिन्न चेक पोस्ट पर 55 बाइक को जब्त किया गया जिससे 1 लाख 9 हजार रूपये जुर्माना के तौर पर वसूल किया गया है. इसके पहले भी सैकड़ो बाइक जब्त किया गया है साथ ही बिना पास के चल रहे ऑटो को भी जब्त किया गया है.

मधेपुरा में लॉकडाउन तोड़ने के खिलाफ कार्रवाई, 55 बाइक जब्त, एक लाख से अधिक जुर्माना वसूल मधेपुरा में लॉकडाउन तोड़ने के खिलाफ कार्रवाई, 55 बाइक जब्त, एक लाख से अधिक जुर्माना वसूल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.