कालाबाजारी की तो जायेंगे जेल: लॉकडाउन में कालाबाजारी को लेकर किराना एवं सब्जी मंडी में प्रशासन की छापेमारी

मधेपुरा में कोरोना को लेकर लॉक डाउन जारी. हरकत में आये जिला प्रशासन, जिला मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न जगहों पर डीएम नवदीप शुक्ला एवं पुलिस कप्तान संजय कुमार के सख्त निर्देशन में पुलिस जवान और पुलिस के अधिकारी बाहर से आने-जाने वाले लोगों पर रख रहे हैं पैनी नजर.



इसी कड़ी में आज लोगों के शिकायत पर एसडीएम वृंदा लाल और एसडीपीओ वशी अहमद ने जिला मुख्यालय के विभिन्न जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान किराना व्यवसायी एवं गैस एजेंसी मालिक के अलावे सब्जी मंडी के थोक विक्रेता मालिक को दिया सख्त हिदायत. अधिकारियों ने कहा कि आपदा के घड़ी में ब्लैक और कालाबाजारी करने वाले व्यवसायियों पर आपदा के विधि संवत धारा के तहत की जाएगी प्राथमिकी दर्ज और हो सकती है 06 माह की जेल तथा 50 हजार रूपये से अधिक का जुर्माना.

एसडीपीओ वशी अहमद एवं एसडीएम वृंदा लाल ने बताया कि डीएम नवदीप शुक्ला के निर्देशन में आम जनता के शिकायत पर बाजार में आवश्यक सामग्री के ब्लैक और उचित दामों के बदले ऊंचे दामो में बेचे जाने वाले सामग्री को लेकर इन दुकानदारों पर की जाएगी प्राथमिकी दर्ज और आपदा के तहत हो सकती है मोटे रकम का जुर्माना.

दरअसल शहर में छापेमारी कर रहे अधिकारियों ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि आपदा के घड़ी में हर व्यक्ति को मानवता के आधार पर हर एक व्यक्ति का मदद करना लाजमी है. हालांकि इस तरह के दंडनीय हरकत करने वाले व्यवसायियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

वहीं एसडीएम वृंदा लाल ने कहा कि आज लॉक डाउन के तीसरे दिन जनता के शिकायत पर विभिन्न प्रतिष्ठानों पर की गई छापेमारी. बहरहाल आज सिर्फ दी गयी है हिदायत लेकिन आगे से कहीं भी ब्लैक और कालाबाजारी की शिकायत मिली तो की जाएगी आवश्यक कार्रवाई.
कालाबाजारी की तो जायेंगे जेल: लॉकडाउन में कालाबाजारी को लेकर किराना एवं सब्जी मंडी में प्रशासन की छापेमारी कालाबाजारी की तो जायेंगे जेल: लॉकडाउन में कालाबाजारी को लेकर किराना एवं सब्जी मंडी में प्रशासन की छापेमारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.