बंगाल से बिहार के मधुबनी जा रहे दो दर्जन से अधिक मजदूर हिरासत में, जाँच हेतु भेजा सदर अस्पताल


मधेपुरा में कोरोना वायरस महामारी रोग को लेकर पूरी तरह लॉक डाउन की व्यवस्था सुनिश्चित है और बाहर से आने जाने वाले हर व्यक्ति पर जिला प्रशासन की पैनी नजर है. दरअसल जिले में लॉक डाउन के आज तीसरे दिन हरकत में दिखे जिला प्रशासन के विभिन्न अधिकारी. 


जिले में जगह-जगह माइकिंग कर आवश्यक दुकान के अलावे अन्य दुकान को बंद करने का दिया गया शक्त निर्देश .वहीं कोलकाता से बिहार के मधुबनी जा रहे दो दर्जन से अधिक मजदूरों को मधेपुरा कॉलेज चौक स्थित पेट्रोल पंप पर तैनात अधिकारियों ने रोका और जाँच के लिए भेजा सदर अस्पताल मधेपुरा. मधेपुरा जिला मुख्यालय समेत पूरे जिले में मधेपुरा डीएम नवदीप शुक्ला के निर्देशन में जिला प्रशासन ने लॉक डाउन की व्यवस्था सुनिश्चित की है. सिर्फ आवश्यक सामग्री खरीदने वाले आम लोगों को बाजार में कुछ देर के लिए रहने देने का सख्त निर्देश दिया गया है. जिला प्रशासन के द्वारा बाजार में आवश्यक सामग्री खरीदने के बाद उसे तत्काल बैरंग घर लौटने का भी है आवशयक निर्देश.वहीं बाजार में अनावश्यक घूमने वाले पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है. जिले में हर तरफ से आने जाने वाले आम लोगों पर है जिला प्रशासन की है पैनी नजर. 

आलम यह है कि सवारी वाहन और ऑटो टेम्पू तथा प्रसासनिक एंव स्वास्थ्य महकमे के अलावे मीडिया के वाहनों को छोडकर अन्य प्राइवेट सभी वाहन को सड़क देखते ही हर जगह पुलिस उक्त वाहन को जप्त कर फाइन भी कर रही है ताकि शहर में पूरी तरह लॉक डाउन की व्यवस्था हो सके सुनिश्चित. 

इसी कड़ी में जिला प्रशासन ने कोलकाता से पिअकप वैन पर सवार होकर भारी संख्या में बिहार के मधुबनी जा रहे मजदूरों को भी रोका और वाहन पर 5500 रुपये का फाइन कर सभी मजदूरों को जाँच हेतु भेजा गया सदर अस्पताल मधेपुरा. 

इस दौरान पीड़ित मजदूरों ने मधेपुरा टाइम्स से बताया कि कोलकाता में मजदूरी नहीं मिलने के कारण वे किसी तरह अपने गाँव जा रहे थे. कोलकाता में उन्हें कोरोना को लेकर रोजी-रोजगार की भी समस्या उत्पन्न हो चुकी है जिससे परेशान दो दर्जन से अधिक पीड़ित मजदुर किसी तरह अपने गाँव को कूच करना हीं मुनासिब समझा . हालाँकि इन मजदूरों को मधेपुरा में जिला प्रशासन ने रोक लिया और मेडिकल जांच हेतु सदर अस्पताल भेज दिया.

वहीं इस मामले को लेकर सदर अस्पताल के डीएस डॉ. डीपी गुप्ता ने मधेपुरा टाइम्स से बताया कि जिला प्रशासन ने इन मजदूरों को रोका है. बहरहाल जिले के डीएम नवदीप शुक्ला के आदेशानुसार जाँच प्रक्रिया के बाद ही कुछ बताया सकता है. वहीं कोरोना वायरस को लेकर जिले में लॉक डाउन की व्यवस्था पर हमारे उप-संपादक कुमार शंकर सुमन ने पूरे शहर का लिया जायजा और लॉक डाउन के दौरान बंगाल से बिहार के मधुबनी जा रहे मजदूरों से भी हमारे उप-संपादक ने वार्तालाप किया. साथ ही स्थानीय सदर अस्पताल के अधिकारियों से भी की इस मामले को लेकर की पूर्ण जानकारी लगातार हासिल कर रहे हैं ताकि सही बात आपसबों तक पहुँच सके.

बंगाल से बिहार के मधुबनी जा रहे दो दर्जन से अधिक मजदूर हिरासत में, जाँच हेतु भेजा सदर अस्पताल बंगाल से बिहार के मधुबनी जा रहे दो दर्जन से अधिक मजदूर हिरासत में, जाँच हेतु भेजा सदर अस्पताल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.