मधेपुरा की कविता के घर में बनाये 150 मास्क के साथ प्रांगण रंगमंच ने किया 150 डिटॉल साबुन का वितरण

कोरोना वायरस को लेकर पूरा बिहार हाई अलर्ट पर है. इन सबके बीच मधेपुरा के सांस्कृतिक एवं सामाजिक गतिविधि को बढ़ावा देने वाली संस्था प्रांगण रंगमंच के रंग कर्मियों ने स्वयं निर्मित शहर में घूम-घूमकर जिला प्रशासन एवं आमजनों के बीच मार्क्स, डिटॉल साबुन का वितरण किया. 


इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रांगण रंगमंच के कार्यकारी सदस्य अक्षय कुमार "सोनू" ने बताया कि यह मास्क मधेपुरा आजाद नगर निवासी कविता पूनम द्वारा बनाया गया था. जिसको प्रांगण रंगमंच के सहयोग से जरूरतमंद लोगों के बीच वितरण किया. साथ ही उन्होंने कहा कि मास्क जिला प्रशासन के कर्मियों के बीच भी बांटा गया. जहां पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर महामारी फैली हुई है. वहीं पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन के कर्मी अपनी जान की परवाह ना करते हुए आम पब्लिक सेवा में दिन रात लगे हुए हैं, तो हमारा भी कर्तव्य बनता है कि हम उनका सहयोग करें और उनके कदम से कदम मिलाकर चले ताकि इस खतरनाक वायरस पर पूरे देशवासी विजय पा सकें. 

वहीं प्रांगण रंगमंच के सचिव अमित आनंद ने बताया कि कविता पूनम के द्वारा स्वयं निर्मित लगभग 150 मास्क एवं प्रांगण रंगमंच द्वारा 150 डिटॉल साबुन का वितरण किया गया. उन्होंने बताया कि और हजारों मास्क निर्मित किया जा रहा है. निर्मित होते ही जल्द ही शहरवासियों के बीच घूम-घूम कर निःशुल्क वितरण किया जाएगा. जिससे हमारा जिला इस खतरनाक वायरस के प्रभाव में ना आ सके. बता दें कि कविता पूनम क्राफ्ट के क्षेत्र में बेहद लोकप्रिय है.

प्राँगण रंगमंच के कार्यक्रम पदाधिकारी व गायक सुनीत ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव हेतु संस्था मदद व सहयोग के लिए प्राँगण रंगमंच के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यगण हमेशा तैयार हैं. हमसबों से जहाँ तक हो सकेगा जरूरतमन्दों के बीच जाकर उन्हें मास्क और साबुन उपलब्ध करवाएंगे व उनकी हरसंभव मदद करेंगे. विपदा की इस घड़ी में प्रांगण रंगमंच जिला प्रशासन व सरकार के साथ खड़ी है तथा सबों को आगे आकर जरूरतमन्दों की मदद करने की अपील करती है. 

मौके पर अर्णव कुमार "मोनू", गणेश पीटर, प्रिंस, प्रतीक, प्रेम का महत्वपूर्ण योगदान रहा. (नि. सं.)
मधेपुरा की कविता के घर में बनाये 150 मास्क के साथ प्रांगण रंगमंच ने किया 150 डिटॉल साबुन का वितरण मधेपुरा की कविता के घर में बनाये 150 मास्क के साथ प्रांगण रंगमंच ने किया 150 डिटॉल साबुन का वितरण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.