मंदिरों और मस्जिदों में प्रार्थना और नमाज को लेकर प्रशासन ने दिए निर्देश

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र के सभी धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं की भीड़ इकट्ठी करने पर पाबंदी, एसडीएम ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को पत्र के माध्यम से किया निर्देशित. 



मस्जिदों में एक ईमाम और मोजिम, मंदिर में एक पुजारी और अन्य एक व्यक्ति सहित चर्च में एक पादरी एवं अन्य एक व्यक्ति ही अपने-अपने धर्मानुसार प्रतिदिन कर सकते है पूजा-अर्चना, नमाज व प्रार्थना. सरकारी निर्देशालोक में अनुमंडल पदाधिकारी ने अनुमंडल कार्यालय के पत्रांक 903-2 दिनांक 24/03/2020 के द्वारा अनुमंडल क्षेत्र के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष को निर्देशित किया है.

इस बावत एसडीएम एसजेड हसन ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन कोरोना वायरस के मद्देनजर किया गया है. जिसमें व्यक्तियों को घर से निकलने पर पाबंदी लगायी गयी है. वर्तमान में अन्य प्रदेशों से अनुमंडल क्षेत्र में सभी समुदाय के लोग अपने घर वापस आए हैं जिसको लेकर स्थानीय लोगों द्वारा लगातार प्रशासन को भी इसकी सूचना दी जा रही है. 

इस प्रकार बाहर से आए लोगों में कोरोना संदिग्ध पाए जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है इसलिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना अध्यक्ष को निर्देशित किया गया है कि सभी अपने-अपने क्षेत्र के धार्मिक स्थलों जैसे मंदिर, मस्जिद व चर्च पर जाकर वहां मंदिर के पुजारी और मस्जिद के इमाम से अनुरोध करें और मंदिर और मस्जिद से इस बात का प्रचार-प्रसार भी किया जाए कि लोग धार्मिक स्थलों पर भी भीड़ ना लगाएं.

मंदिरों और मस्जिदों में प्रार्थना और नमाज को लेकर प्रशासन ने दिए निर्देश मंदिरों और मस्जिदों में प्रार्थना और नमाज को लेकर प्रशासन ने दिए निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.