कोरोनो को लेकर पुरैनी प्रशासन सख्त, लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए भ्रमण करती रही प्रशासनिक टीम

मधेपुरा के पुरैनी प्रखंड मुख्यालय में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जनता कर्फ्यु के अपील की सफलता के लिए लॉक डाउन को लेकर स्थानीय प्रशासन सुबह से ही सख्त रही और आमजनों ने भी बढ़-चढ़ कर सहयोग किया. 


पुरैनी मुख्यालय बाजार में प्रखंड विकास पदाधिकारी बिरेन्द्र कुमार, अंचलाधिकारी रामावतार यादव, थानाध्यक्ष सुबोध यादव सहित प्रखंड नाजिर अभिमन्यु पाठक व शिक्षक सुबोध सिंह सुधीर के साथ-साथ प्रिंट मिडिया के सभी रिपोर्टर प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर बाजार भ्रमण कर आमजनों से लॉकडाउन को सफल बनाने की अपील की गयी. 
वहीं पुरैनी में मेडिकल, किराना दुकान के अलावे अन्य सभी दूकाने पूर्णतः बंद रही. जो एक दो अन्य दूकाने खुली पायी गयी उन को भी प्रखंड प्रशासन के द्वारा बंद किया गया. 

प्रखंड प्रशासन के सख्त रवैये से आमजन भी खुश है और वहीं दूसरी तरफ सरकार के हर एक आदेश को तीव्रता से असलीजामा भी पहनाने की कोशिश में प्रखंड प्रशासन निरंतर कार्यरत है. जिस किसी के द्वारा भी संदिग्ध की सूचना दी जा रही है उसे मेडिकल टीम भेजकर जांच कराया जा रहा है. 

वहीं कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर अन्य राज्यों से अपने-अपने गांव लौट रहे आम लोगों को चिन्हित कर उनके गांव में ही अवस्थित विद्यालय भवन अथवा पंचायत सरकार भवन में अस्थाई व्यवस्था कर जांच कराई जाएगी.

इस मामले को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सरकार के द्वारा दिए गए चिट्ठी के आलोक में प्रत्येक गाँव के एक-एक सरकारी विद्यालय को चिन्हित कर कोरेनटाईन सेंटर बनाया गया है तथा जिस गांव में पंचायत सरकार भवन है उन्हें चिन्हित किया गया है, जिसमें अन्य राज्यों से आए हुए आमलोगों को जांच हेतु तब तक रखा जाएगा जब तक कि उसे डॉक्टर की टीम के द्वारा पूर्णतः क्लीनचिट नहीं दे दिया जाता है. इन कोरेनटाईन सेंटर पर कोरोना के संदिग्ध व्यक्तियों को सरकारी माध्यम से भोजन की व अन्य दैनिक जीवन में उपयोग की जाने वाली वस्तुओं की व्यवस्था की जाएगी.

कोरोनो को लेकर पुरैनी प्रशासन सख्त, लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए भ्रमण करती रही प्रशासनिक टीम कोरोनो को लेकर पुरैनी प्रशासन सख्त, लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए भ्रमण करती रही प्रशासनिक टीम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.