मधेपुरा में दहेज के लिए एक वर्षीया बच्ची की मां की गला दबाकर हत्या

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत जीतापुर पंचायत के बरियाही वार्ड नंबर 6 निवासी संजीव कुमार पिता चरित्र मंडल उर्फ बिलो खलीफा ने अपनी पत्नी खुशबू देवी उम्र 21 वर्ष की गला दबाकर हत्या कर दी. 

अहले सुबह घटना की जानकारी लड़की के परिजनों ने मुरलीगंज थाने को दी. मुरलीगंज थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतका के पिता रमेश मंडल घर गंगापुर वार्ड नंबर 9 द्वारा मुरलीगंज थाने में दिए गए आवेदन में जानकारी दिया कि मेरी लड़की की शादी लगभग ढाई वर्ष पहले बरियाही निवासी चरित्र मंडल के पुत्र संजीव कुमार से हुई थी. शादी के कुछ दिनों बाद ही दामाद संजीव कुमार, सास-ससुर और ननद के द्वारा उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा एवं उनके साथ मारपीट भी की जाती थी. संजीव कुमार द्वारा बार-बार ₹7 लाख की मांग की जा रही थी. बार-बार मेरी पुत्री को पलंग एवं ₹7 लाख के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. 

वहीं शादी के समय हमने दहेज में ₹4 लाख, एक अपाचे मोटरसाइकिल एवं अन्य कीमती सामान जो भी संभव बन पड़ा दिया था. बीते सोमवार को मेरी पुत्री के साथ दामाद एवं उनके परिवार के लोगों ने मारपीट की तो वह अपने मायके आ गई. गुरुवार को दामाद संजीव कुमार ससुराल पहुंचा और समझा-बुझाकर मेरी पुत्री को वापस बरियाही ले आया. शनिवार को अहले सुबह मेरी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी तथा हमें फोन किया कि आपकी बेटी ने आत्महत्या कर ली. जब हम पहुंचे तो हमने देखा इसकी हत्या की गई है तब जाकर इसकी सूचना हमने पुलिस को दी.

गौरतलब हो कि खुशबू की 1 साल भर की दुधमुही बेटी है जो अपनी मां की खोज में अनवरत रोए जा रही है.
उक्त मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने बताया कि पिता के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर मामले में अनुसंधान, अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है.

मधेपुरा में दहेज के लिए एक वर्षीया बच्ची की मां की गला दबाकर हत्या मधेपुरा में दहेज के लिए एक वर्षीया बच्ची की मां की गला दबाकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.