सांप काटने पर कुत्ते का काटा लिखा था डॉक्टर ने, क्षेत्रीय अपर निदेशक पहुंचे जाँच के लिए

मधेपुरा के मुरलीगंज में क्षेत्रीय अपर निदेशक स्वास्थ्य विभाग के पूर्णिया डा प्रसाद द्वारा मुरलीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर 28 अप्रैल 2018 के परिवाद की जांच की. मामला पूर्व का स्नेक बाइट के जगह डॉग बाइट लिखे जाने का था.


आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज में क्षेत्रीय अपर निदेशक पूर्णिया प्रमंडल डा प्रसाद की टीम द्वारा डॉ जहनवाज चिकित्सा पदाधिकारी मुरलीगंज के विरुद्ध दायर परिवारवाद के जांच के क्रम में दिन के 1:00 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर मामले की जांच के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार के कक्ष में डा जहनवाज परिवादी अनमोल कुमार सिंह एवं प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद शहाबुद्दीन से 28 अप्रैल 2018 को मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दिग्घी पंचायत के अनमोल सिंह की पुत्री श्रुति कुमारी को सर्प दंश हेतु उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज लाया गया था जहां मौके पर चिकित्सक रजिस्ट्रेशन पत्र पर स्नेक बाइट के जगह डॉग बाइट लिखा गए थे. 

मामले की जांच पड़ताल में डॉ जहनवाज ने जांच टीम के समक्ष इस बात को रखा कि स्नेक बाइट की जगह डॉग बाइट भूलवश लिखा चला गया था, जांच क्रम में आज पूरा क्षेत्रीय अपर निदेशक स्वास्थ्य पूर्णिया प्रमंडल द्वारा मामले की जांच के लिए अनमोल कुमार सिंह एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजीव कुमार एवं प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद शहाबुद्दीन से मामले में पूछताछ की गई एवं आवश्यक कागजातों एवं रजिस्टरों की छानबीन की गई.

चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया कि मामले में विभागीय जांच थी एवं आवश्यक कागजातों का अवलोकन किया गया एवं दोनों ही पक्षों से मामले में पूछताछ की गई.

वहीं मामले में प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक मो शहाबुद्दीन ने बताया कि जांच के लिए आई टीम द्वारा विभिन्न आवश्यक कार्य को एवं रजिस्टर की मांग की गई जिसे जांच टीम के सामने उपलब्ध करवा दी गई.
सांप काटने पर कुत्ते का काटा लिखा था डॉक्टर ने, क्षेत्रीय अपर निदेशक पहुंचे जाँच के लिए सांप काटने पर कुत्ते का काटा लिखा था डॉक्टर ने, क्षेत्रीय अपर निदेशक पहुंचे जाँच के लिए Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.