लॉक डाउन में मृत्यु भोज को स्थगित कराने पहुंचे अधिकारी: परिजनों ने किया कार्यक्रम स्थगित

 
मधेपुरा के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत कोल्हायपट्टी डुमरिया में दो मृत्यु भोज को रोकने के लिए पहुंचे पदाधिकारी, पदाधिकारियों के अनुरोध पर परिजनों द्वारा मृत्यु भोज तत्काल स्थगित कर आगे कार्यक्रम किए जाने की बात की.


लॉक डाउन के चलते कई निजी कार्यक्रम अटक गए. इसमें शादी की दावत और निधन पर मृत्युभोज तक लोगों ने स्थगित कर दिया. शहर व गांवों में ऐसे कई कार्यक्रम सामने आ रहे हैं, जिन्हें जरूरी होने के बाद भी रोका गया है.

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत कोल्हायपट्टी डुमरिया पंचायत में श्राद्ध समपिंडन कार्यक्रम टाल दिया गया. डुमरिया पंचायत के वार्ड नंबर 9 निवासी जय कुमार यादव पिता स्वर्गीय रघुवीर यादव के मां की मृत्यु 10 दिन पूर्व 16 मार्च को होने पर नख बाल के भोज का आयोजन किया जाने वाला था. गुप्त सूचना के आधार पर मुरलीगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी एवं मुरलीगंज थाना अध्यक्ष किशोर कुमार अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार ने पहुंचकर मृत्यु भोज का आयोजन करने वाले परिजनों से बातचीत की एवं भोज का कार्यक्रम बाद में करने की बात कही गई. अभी परिजनों द्वारा कर्मकांड कार्यक्रम को और अन्य सभी प्रोग्राम को स्थगित करने के लिए अनुरोध किया गया.

डुमरिया पंचायत में ही वार्ड नंबर 5 में दूसरे मृत्यु भोज को भी रुकवाने के लिए पहुंचे प्रशासनिक पदाधिकारी.

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत कोल्हायपट्टी डुमरिया पंचायत में वार्ड नंबर 5 निवासी धनेश्वर मालाकार के पिता की मृत्यु के उपरांत आज श्राद्ध का भोज होना था जिसमें हजारों की संख्या में भोजन करवाने की व्यवस्था थी लेकिन मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष ने पहुंचकर मृत्यु भोज करने वाले परिजनों से बातचीत की और उन्हें समझाने का प्रयास किया कि कोराना वायरस के चलते इस कार्यक्रम को सामान्य होने तक टाल दिया जाए और जब स्थिति सामान्य हो जाएगी तब आप इस भोज का आयोजन कर ग्रामीणों को आमंत्रित करेंगे. पदाधिकारियों के अनुरोध पर परिजनों ने कार्यक्रम को तत्काल स्थगित कर दिया और कर्मकांड करवाए जाने की बात कही. 

मौके पर मुखिया प्रतिनिधि राकेश रोशन, पुलिस मित्र अंकेश कुमार सहित दर्जनों गांवों के लोगों मौजूद थे.
लॉक डाउन में मृत्यु भोज को स्थगित कराने पहुंचे अधिकारी: परिजनों ने किया कार्यक्रम स्थगित लॉक डाउन में मृत्यु भोज को स्थगित कराने पहुंचे अधिकारी: परिजनों ने किया कार्यक्रम स्थगित  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2020 Rating: 5

1 comment:

  1. Jankinagar me ho rha Bhoj me 200-400 aadmi Ja jamawara hai kuch karye

    ReplyDelete

Powered by Blogger.