जल-नल योजना में फर्जी एनएससी सिक्यूरिटी पर लिए गए करोड़ों के टेंडर ! सवाल पर भड़के अधिकारी

मधेपुरा में जल-नल योजना के तहत 200 करोड़ से अधिक टेंडर में फर्जी एनएससी सिक्यूरिटी पर लेने के मामले को कवरेज करने पीएचईडी कार्यालय पहुंचे मीडियाकर्मी से अधिकारी और उनके गुर्गों ने हाथापाई की.



इस दौरान मीडियाकर्मी के कैमरे छीनने का भी प्रयास किया गया और मीडिया के विरोध करने पर इन लोगों ने मीडिया कर्मी के साथ की हाथापाई. दरअसल मधेपुरा जिले में 200 करोड़ से अधिक का टेंडर फर्जी एनएससी सिक्यूरिटी पर लेने का मामला प्रकाश में आया है. पीएचडी के कार्यपालक अभियंता के शिकायत पर सदर थाने में मोकामा के कम्पनी ख़ुशी कंस्ट्रेक्शन पर दर्ज हुआ है मामला. मामले की लीपापोती में लगा हुआ है पीएचडी विभाग. मामले की जानकारी लेने पहुंचे पत्रकारों पर पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता ने कराया हमला और इस दौरान पत्रकारों के कैमरा तोड़ने का हुआ प्रयास.

जिले के मीडिया कर्मियों ने जब मधेपुरा डीएम नवदीप शुक्ला से की शिकायत तो डीएम ने शाम 4:30 बजे मीडिया कर्मियों की बैठक बुलाई. बता दें कि मामला फर्जी एनएससी पर करोड़ो का टेंडर लेने से जुड़ा  है. मोकामा की कंपनी ख़ुशी कंस्ट्रक्सन को मधेपुरा जिले में 200 करोड़ से अधिक का नलजल योजना निर्माण कार्यों का जिम्मा सौंपा गया है. इसके लिए कंपनी ने पटना के मीठापुर उप डाक घर द्वारा जारी 03 करोड़ 05 लाख 50 हजार का फर्जी एनएससी जमा कराया. लेकिन वहीं विभाग ने जब इस एनएससी का जाँच करवाया तो डाक विभाग ने इसमें से अधिकतर को फर्जी पाया. बताया जाता है कि 03 करोड़ 05 लाख 50 हजार वाले एनएससी में मात्र 11 हजार रुपये ही सही पाए गए हैं.

वहीं इस मामले में वरीय डाक अधीक्षक, पटना प्रमंडल के जाँच प्रतिवेदन के आधार पर मधेपुरा पीएचडी विभाग ने खानापूरी कर 16 जनवरी को ही थाने में आवेदन देकर मामले को ठंढे में डाल दिया. जब मीडिया को एफआईआर की कॉपी मिली तो उसने मामले की छानबीन शुरू की. इस सम्बन्ध जब एसडीपीओ वसी अहमद से पूछा गया तो उन्होंने एफआईआर की बात स्वीकारते हुए मामले की जाँच करने की बात कही. लेकिन जब विभाग के कार्यपालक अभियंता से मामले की जानकारी लेने मीडिया कर्मी पहुंचे तो वे भड़क गए और कार्यालय में अपने कुछ गुर्गों को आवाज लगायी. आवाज सुनते हीं चार पांच की संख्या में घुसे लोगों ने सबसे पहले तो मीडियाकर्मियों का कैमरा छीनने का प्रयास किया और जब मीडिया कर्मी द्वारा विरोध किया गया तो वे हाथापाई और बदतमीजी पर उतर आये. 

बाद में जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों की क्लास ली और मीडियाकर्मियों को बयान देने का निर्देश भी सभी विभाग के सम्बंधित अधिकारियों को दिए.

जल-नल योजना में फर्जी एनएससी सिक्यूरिटी पर लिए गए करोड़ों के टेंडर ! सवाल पर भड़के अधिकारी जल-नल योजना में फर्जी एनएससी सिक्यूरिटी पर लिए गए करोड़ों के टेंडर ! सवाल पर भड़के अधिकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 29, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.