बंद समर्थक द्वारा दुकानदार की पिटाई के विरोध में दुकानदारों का उग्र आंदोलन, सड़क जाम कर घरना पर बैठे

मधेपुरा में बुधवार को भारत बंद के दौरान दुकानदार द्वारा बंद नहीं करने से आक्रोशित बंद समर्थक द्वारा गुरुवार को एक दुकानदार की जमकर पिटाई के विरोध में सैंकड़ों दुकानदार सड़क पर उतरे और मुख्य सड़क को जाम किया.

दूकान बंद कर उन्होंने सड़क पर टायर जलाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सड़क पर ही धरना पर बैठ गये । दुकानदार उस समय उग्र हो गए जब जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के आला अफसर जाम स्थल पर पहुंचे । दुकानदारों की मांगे थी कि जब तक दोषी की गिरफ्तारी नही होती है जाम और आंदोलन जारी रहेगा । 

आरोप है कि बुधवार को बंद समर्थक ने बंद के दौरान आधे दर्जन दुकानदारों  के साथ मारपीट की थी और दूकान बंद नहीं करने के कारण प्रतिशोध में गुरुवार को कर्पूरी चौक के पास बंद समर्थक निगम राज तथा अन्य ने दूकानदार दीपक रस्तोगी के साथ मारपीट कर दी. घटना के विरोध में दुकानदार उग्र होकर शहर की सारी दूकान बंद कर सड़क पर बैठ गये ।


घटना को लेकर व्यवसायियों में भारी आक्रोश दिखा और उन्होंने सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया । दुकानदारों का आरोप था कि पुलिस और प्रशासन यदि कल की घटना को गंभीरता से लिया होता आज ऐसी घटना नहीं होती. आंदोलन जैसे शुरू हुआ  तो थानाध्यक्ष  पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंची लेकिन आंदोलनकारी कोई बात करने से इंकार  कर दिया । फिर थानाध्यक्ष  ने घटना की जानकारी उच्चधिकारी को दी.

सूचना मिलते ही एसडीएम  वृंदा लाल और एसडीपीओ वसी अहमद भारी संख्या मे पुलिस बल के साथ घरना स्थल  पर पहुंचे और पीडि़त दूकानदार से घटना की जानकारी ली. इसी दौरान व्यापारी ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दिया. आन्दोलनकारी इस मांग पर अडिग  रहे कि दोषी को अविलम्ब  गिरफ्तार  करो । इस बीच कल से बाजार अनिश्चितकालीन बंद करने का आह्वान किया गया लेकिन रात 8 बजे एसडीएम के द्वारा कार्रवाई के आश्वासन और व्यापारी के सशर्त मांग पर व्यापारी माने और जाम समाप्त हो गया । 

बंद समर्थक द्वारा दुकानदार की पिटाई के विरोध में दुकानदारों का उग्र आंदोलन, सड़क जाम कर घरना पर बैठे बंद समर्थक द्वारा दुकानदार की पिटाई के विरोध में दुकानदारों का उग्र आंदोलन, सड़क जाम कर घरना पर बैठे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 30, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.