'विगत 14 वर्षों से बिहार के मुखिया नीतीश कुमार बिहार का गौरव बढ़ा रहे हैं': मंत्री

मधेपुरा में सिंहेश्वर के जय कुमार सिंह कला भवन में जनता दल (यू) के सबल पंचायत सक्रिय बूथ अभियान के तहत विधानसभा स्तरीय बूथ अध्यक्ष एवं बूथ सचिव का सांगठनिक सम्मेलन का आयोजन विधानसभा प्रभारी इश्तियाक खान की अध्यक्षता में हुई. 





बैठक को संबोधित करते हुए एससी-एसटी कल्याण मंत्री सह स्थानीय विधायक डॉ रमेश ऋषिदेव ने सभागार में उपस्थित बूथ अध्यक्ष एवं बूथ सचिवों को पार्टी का रीढ़ बताया. उन्होंने कहा कि विगत 14 वर्षों से बिहार के मुखिया नीतीश कुमार बिहार का गौरव बढ़ा रहे हैं. उनके द्वारा लाए गए विकास की योजनाओं की गंगा बह रही है. उनके नेतृत्व में बिहार का नाम देश और विदेश में रोशन हो रहा है. उन्होंने कहा कि आपके विधानसभा में सैकड़ों छोटे और बड़े पुल, पुलिया, कच्ची और पक्की सड़क बनाने का जो काम किया जा रहा है वह उन्हीं की देन है. 

विधान पार्षद ललन सर्राफ ने संगठन के लिए बूथ अध्यक्ष और बूथ सचिवों को दायित्व का बोध कराया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी सरजमीन से कार्यकर्ताओं को सम्मान देने का काम किया है. आप अपने बूथ के नितिश कुमार है. सिंहेश्वर विधानसभा में 311 बूथ पर अध्यक्ष और उतने ही सचिव हैं. वहीं 43 पंचायत अध्यक्ष और 3 प्रखंड अध्यक्ष है. जबकि 30 प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भी मौजूद हैं. नितिश कुमार ने बड़ी मसक्कत से घर-घर बिजली पहुंचाई है. इस बिजली का दुरुपयोग नहीं हो इसका ध्यान रखना चाहिये. हर घर जल का नल सात निश्चय योजना से लोगों को लाभ मिल रहा है. आज जो नितिश करते हैं कल केंद्र उसे अपनाता है. नितिश कुमार ने सूचना का अधिकार दिया जो आज भ्रष्टाचार के खिलाफ ताकत है. लोक निवारण शिकायत अधिनियम में 6 लाख 43 हजार शिकायतों में 6 लाख 13 हजार शिकायत का निवारण हुआ, ये है आपके सरकार की ताकत. जल जीवन हरियाली पर कहा कि सबका जीवन तभी रहेगा, जब जल का संचय होगा. हरियाली रहेगी तभी जीवन बचेगा.  
शंकरपुर प्रखंड अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि सभी कार्यकर्ता अपने-अपने बूथों पर मजबूत होकर बिहार के 243 विधानसभा में हमारा बूथ सबसे रिकॉर्ड मतों से आगे रखने का आहवान किया. साथ ही विगत दो वर्षों से मधेपुरा में अपराध और अपराधी के बेलगाम होने की बात कही.  बढ़ते अपराध को रोकने के लिए उन्होंने विधान पार्षद ललन सर्राफ से बात की. जबकि इस पर विधान पार्षद श्री सर्राफ ने कहा कि घटना कहा नहीं होती है. अपहरण किस काल में नही होता है. रामायण काल का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि उस काल में भी सीता का अपहरण हुआ था लेकिन हमारे नितिश कुमार कोई भी घटना होती है तो डीजीपी को बुला कर तुरंत संज्ञान लेते हैं.आपकी कोई भी समस्या है तो थाना के कांड संख्या के साथ अपनी समस्या भेजें आपका सही काम होगा और दोषी पर कार्रवाई की जाएगी. 

मौके पर जिलाध्यक्ष प्रो. विजेंद्र यादव, जिला संगठन प्रभारी अमर कुमार उर्फ भगवान चौधरी, जेपी सैनानी सिया राम यादव, जिलाध्यक्ष सेवादल दिपक यादव, व्यावसायिक प्रकोष्ठ अशोक चौधरी, पंचायत राज प्रदीप यादव, सत्याजीत यादव, डा. नीला कांत यादव, नरेश पासवान, गुड्डी देवी, प्रखंड अध्यक्ष सिंहेश्वर हरेंद्र मंडल, कुमारखंड नवीन कुमार, शंकरपुर पप्पू यादव, छेदी यादव, दानी मंडल, प्रभु नारायण मेहता, प्रमोद कुमार यादव, अवधेश कुमार यादव, डा. नीरज, उषा देवी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे.

'विगत 14 वर्षों से बिहार के मुखिया नीतीश कुमार बिहार का गौरव बढ़ा रहे हैं': मंत्री 'विगत 14 वर्षों से बिहार के मुखिया नीतीश कुमार बिहार का गौरव बढ़ा रहे हैं': मंत्री Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 26, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.